इंडिगो, गोएयर के खराब इंजन वाले विमान अब नहीं भर पाएंगे उड़ान, 65 उड़ानें रद्द

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Mar 2018 03:06:28 PM
Indigo, GoAir bad engine aircraft now will not be able to fly canceled 65 flights

मुंबई। बजट एयरलाइंस इंडिगो और गोएयर ने अपनी लगभग 65 उड़ानें रद्द की हैं। दोनों कंपनियों ने यह कदम नागर विमानन महानिदेशालय( डीजीसीए) द्वारा उनके11 ए-320 नियो विमानों के उड़ान भरने पर रोक के चलते उठाया है। उल्लेखनीय है कि इंडिगो के आठ और गो एयर के तीन विमानों में प्रैट एंड व्हिटनी के खराब इंजन के चलते उन्हें खड़ा रखने के निर्देश दिए गए हैं।

टाटा संस की टीसीएस के शेयर बेच 8,200 करोड़ रुपए जुटाने की योजना

रोजाना 1,000 उड़ानों का परिचालन करने वाली इंडिगो ने अपनी वेबसाइट पर जानकारी दी है कि 13 मार्च को उसकी घरेलू नेटवर्क की 47 उड़ानें रद्द की गई हैं। वहीं वाडिया समूह द्वार प्रवॢतत गोएयर की 18 उड़ानें रद्द हुई हैं। गोएयर ने एक बयान में कहा कि उसकी आठ शहरों से संचालित होने वाली18 उड़ानें रद्द हुई हैं। कंपनी रोजाना 230 उड़ानों का परिचालन करती है।

सीलिंग के विरोध में दिल्ली में व्यापारियों का बंद

इंडिगो की उड़ानें दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, हैदराबाद, बेंगलुरु, पटना, श्रीनगर, भुवनेश्वर, अमृतसर और गुवाहाटी इत्यादि स्थानों से हैं। इंडिगो ने मीडिया के लिए जारी एक बयान में कहा कि प्रभावित हुए यात्रियों को बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के दूसरा विमान पकडऩे या रद्दीकरण शुल्क काटे बिना पूरा पैसा वापस लेने का विकल्प दिया गया है।

यात्री सुविधाएं, माल ढुलाई प्राथमिकता: प्रभु

इंडिगो ने कहा, ‘‘ इंडिगो ने डीजीसीए के निर्देशानुसार अपने विमानों को खड़ा कर दिया है। उसने यह निर्देश सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जारी किए थे।’’ कल इंडिगो की लखनऊ जा रही एक उड़ान के40 मिनट के भीतर ही अहमदाबाद लौट आने के बाद डीजी मुसीए ने व्हिप जारी किया था। इस उड़ान के दौरान विमान का इंजन खराब हो गया था।

 

मामूली बढ़त के साथ खुले Sensex-Nifty

सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखते हुए डीजीसीए के निदेशक ने 12 मार्च को कंपनी के उन ए-320 नियो विमानों को तत्काल उड़ान भरने से रोक दिया जिनमें पीडब्ल्यू 1100 इंजन लगे हुए हैं। इससे पहले इंडिगो के तीन और ए-320 नियो विमानों को फरवरी में उड़ान भरने से रोक दिया गया था। कल इंडिगो और गो एयर के 11 विमानों को खड़ा किए जाने के बाद दर्जनों उड़ानें रद्द हुई्ं और देशभर में हजारों यात्रियों को परेशानी हुई।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.