रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समिति द्वारा नीतिगत दरों को यथावत रखने का उद्योग जगत ने किया स्वागत

Samachar Jagat | Monday, 08 Oct 2018 02:58:29 PM
Industry welcomed repo rate as usual

नई दिल्ली। रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समिति द्वारा नीतिगत दरों को यथावत रखने का उद्योग जगत ने स्वागत करते हुए कहा कि इससे उद्योग में सकारात्मक संदेश जाएगा और आगे चलकर निवेश को बनाए रखने में मददगार होगा। समिति की चालू वित्त वर्ष की चौथी द्बिमासिक समीक्षा बैठक में लिए गए निर्णय पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए फिक्की के अध्यक्ष रशेष शाह ने कहा कि वैश्विक और घरेलू स्तर पर वित्तीय सख्ती के बीच रिजर्व बैंक की समिति का नीतिगत दरों में बढोतरी नहीं करने का निर्णय बहुत महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि इंसोल्वेंसी एंड्र बैंक्रप्सी कोर्ड (आईबीसी) से भारतीय ऋण संस्कृति में हो रहे बदलाव के समय में निवेश में सुधार बहुत मायने रखता है। आईबीसी से जहां पुराने एनपीए ने निपटा जा रहा है वहीं नए एनपीए के सृजन पर भी काबू पाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार और रिजर्व बैंक वैश्विक स्थिति पर नजर बनाए रखेंगे और उचित समय पर वृहद आर्थिक स्थिरता के लिए कदम उठायेंगे जिससे देश आठ फीसदी की आर्थिक विकास दर को चालू वित्त वर्ष में हासिल कर सकेगा। 

उद्योग संगठन पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने रिजर्व बैंक के न्यूट्रल रूख के वजाय कैलिबरेटेड रूख अपनाने के निर्णय को देश की वृहद आर्थिक स्थिति में स्थिरता लाने के लिए सही दिशा में उठाया गया कदम बताया है। उसने कहा कि वित्तीय बाजार में उतार चढ़ाव बहुत जल्द समाप्त हो जाएगा और बाजार जल्द ही स्थिर हो जाएगा। - एजेंसी 

सरकारी तेल कंपनियों के परिचालन लाभ में 6,500 करोड़ रुपये की कमी ला सकेत हैं सरकारी उपाय: मूडीज



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.