इन 9 लोगों में से एक चुना जाएगा रिजर्व बैंक का डिप्टी गवर्नर

Samachar Jagat | Friday, 11 May 2018 11:41:12 AM
Interview with nine people for post of deputy governor of RBI

नई दिल्ली। कैबिनेट सचिव की अगुवाई वाली समिति ने भारतीय रिजर्व बैंक के डिप्टी गवर्नर पद के लिए तीन वरिष्ठ अधिकारियों और छह बैंक अधिकारियों का साक्षात्कार लिया है। यह पद पिछले साल जुलाई में एस एस मुंदड़ा का तीन साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद से रिक्त है। 

जेपी ग्रुप ने की मकान क्रेताओं को शेयरों की पेशकश

सूत्रों ने बताया कि वित्तीय क्षेत्र नियामक नियुक्ति खोज समिति (एफएसआरएएससी) के समक्ष जो बैंकर साक्षात्कार के लिए उपस्थित हुए उनमें आईडीबीआई बैंक के प्रबंध निदेशक एम के जैन, यूको बैंक के कार्यकारी निदेशक चरण सिंह और एसबीआई के प्रबंध निदेशक बी श्रीराम और पीके गुप्ता शामिल हैं।

इसके अलावा कौशल विकास एवं उद्यमशीलता सचिव के पी कृष्णन, नीति आयोग के अतिरिक्त सचिव यादुवेंद्र माथुर और तमिलनाडु के प्रमुख सचिव टीवी सोमनाथन ने भी साक्षात्कार दिया। सूत्रों ने बताया कि साक्षात्कार के बाद चुने गए नाम को प्रधानमंत्री की अध्यक्षता वाली मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति के पास अंतिम मंजूरी के लिए भेजा जाएगा। 

नीति आयोग ने 16 अरब डॉलर के वॉलमार्ट-फ्लिपकार्ट सौदे का स्वागत किया

कैबिनेट सचिव के अलावा समिति के अन्य सदस्यों में रिजर्व बैंक गवर्नर, वित्तीय सेवा सचिव और दो स्वतंत्र सदस्य शामिल हैं।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.