सात जिलों में शहरी गैस नेटवर्क में 5,463 करोड़ रुपए निवेश करेगी आईओसी

Samachar Jagat | Friday, 12 Oct 2018 01:39:33 PM
IOC to invest Rs 5,463 crore in urban gas network in seven districts

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र की इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ( आईओसी ) सात जिलों में शहरी गैस नेटवर्क में 5,463 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। इसके जरिए कंपनी वाहनों को सीएनजी तथा घरों के लिए पाइप वाली गैस (पीएनजी) की आपूर्ति करेगी।आईओसी ने हाल में संपन्न नौवें दौर की बोली में सात शहरों के लिए परमिट हासिल किया था। इसके अलावा उसने नौ अन्य लाइसेंस अडाणी गैस के साथ संयुक्त उद्यम में हासिल किए थे। कंपनी ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि उसके निदेशक मंडल में बुधवार को उन सात शहरों में निवेश को मंजूरी दे दी है, जो उसने खुद हासिल किए हैं। 

आईओसी ने सात भौगोलिक क्षेत्रों में शहरी गैस वितरण ( सीजीडी ) के क्रियान्वयन के लिए बोली में सफलता हासिल की थी। इनमें कोयम्बटूर जिला, सलेम जिला ( तमिलनाडु ), बोकारो ( झारखंड ), रेवा (मध्य प्रदेश), औरंगाबाद (महाराष्ट्र), गुना ( मध्य प्रदेश ) और जगतियाल ( तेलंगाना ) शामिल हैं। कंपनी के निदेशक मंडल ने सीजीडी परियोजनाओं के क्रियान्वयन के लिए अनुमानित 5,463 करोड़ रुपए के पूंजी निवेश को मंजूरी दी है।

सीजीडी कारोबार में निवेश से आईओसी को अपने गैस कारोबार का विस्तार और उसे मजबूत करने में मदद मिलेगी। 
कंपनी ने हालांकि यह स्पष्ट नहीं किया है कि वह उन नौ शहरों में कितना निवेश करेगी जिनमें उसे अडाणी के साथ संयुक्त उद्यम में लाइसेंस हासिल हुआ है। आईओसी ने कहा कि उसके निदेशक मंडल ने हरियाणा की पानीपत रिफाइनरी में लांजाटेक गैस फर्मन्टेशन प्रौद्योगिकी के जरिए एथनॉल उत्पादन को 520 करोड़ रुपए के निवेश को मंजूरी दी है। -एजेंसी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.