सार्वजनिक क्षेत्र की दो कंपनियों के आईपीओ इसी महीने, 815 करोड़ रुपये जुटेंगे

Samachar Jagat | Sunday, 16 Sep 2018 11:51:15 AM
IPO of two public sector companies will raise Rs 815 crore this month

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

ऩई दिल्ली। रेलवे की इंजीनियरिंग और निर्माण कंपनी इरकॉन इंटरनेशनल और रक्षा क्षेत्र की जहाज बनाने वाली कंपनी गार्डन रीच शिपबिल्डर्स एंड इंजीनियर्स का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) इसी महीने आएगा। इन दोनों आईपीओ से सरकार को 815 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद है।

फिल्म मनमर्जिया में सरदार का किरदार निभाने वाले अभिषेक बच्चन को आई अपनी दादी की याद, कहीं ये बात

इरकॉन के आईपीओ के तहत शेयर बिक्री 17 सितंबर को खुलकर 19 सितंबर को बंद होगी। वहीं गार्डन रीच का आईपीओ 24 सितंबर को खुलकर 26 सितंबर को बंद होगा। दोनों कंपनियों के शेयर बीएसई और एनएसई में सूचीबद्ध होंगे। सरकार इन सार्वजनिक उपक्रमों के मूल्य दोहन के जरिये इनमें जवाबदेही बेहतर करना चाहती है। इस वजह से इन कंपनियों के आईपीओ लाए जा रहे हैं।

सरकार का लक्ष्य 2018-19 में सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों की शेयर बिक्री से 80,000 करोड़ रुपये जुटाने का है। इस साल जून में रेलवे की सलाहकार कपंनी राइट्स का आईपीओ काफी सफल रहा था। इरकॉन के आईपीओ के तहत 99,05,157 इक्विटी शेयरों या सरकार की दस प्रतिशत हिस्सेदारी की पेशकश की जाएगी। इसके लिए मूल्य दायरा 470 से 475 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है।

Ilfs के बचाव में आगे आया जीवन बीमा निगम, बोर्ड ने पुनरूत्थान योजना को दी मंजूरी

मूल्य दायरे के ऊपरी स्तर पर आईपीओ से 470 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद है। गार्डन रीच के मूल्य दायरा 115 से 118 रुपये प्रति शेयर रखा गया है। कंपनी में 25 प्रतिशत हिस्सेदारी बिक्री से सरकार को 345 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है।- एजेंसी  

सगाई के लिए नहीं बल्कि इस वजह के चलते प्रियंका चोपड़ा को छोड़नी पड़ी सलमान खान की फिल्म 'भारत'

काला हिरण शिकार मामला: राजस्थान सरकार पांच आरोपियों को बरी करने के खिलाफ दायर करेगी अपील

दिशा पटानी और रितिक रोशन के फ्लर्ट की खबरों को टाइगर श्रॉफ ने बताया ''बेवकूफाना’’

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.