इवांका ट्रंप और उनके पति जेरेड कुश्नर ने एक साल में की 13.5 करोड़ डॉलर की कमाई

Samachar Jagat | Saturday, 15 Jun 2019 03:40:49 PM
Ivanka Trump and her husband, Jared Kusner, earned $ 13.5 million in a year

न्यूयॉर्क। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जेरेड कुश्नर की 2018 में आमदनी करीब 13.5 करोड़ डॉलर की रही। ट्रंप प्रशासन में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे पति-पत्नी ने यह कमाई रियल एस्टेट, शेयर, बांड आदी से की है।

Rawat Public School

शुक्रवार को जारी वित्तीय जानकारी के मुताबिक वाशिंगटन डीसी में ओवल ऑफिस (राष्ट्रपति कार्यालय) के पास स्थित पारिवारिक होटल में इवांका की हिस्सेदारी से उन्हें 2018 में 39.5 लाख डॉलर कर कमाई हुई है। 2017 में भी होटल से होने वाली उनकी आमदनी कुछ इसी के आसपास थी।

विदेशी राजनयिकों और लॉबिस्ट का यह पसंदीदा होटल फिलहाल दो मुकदमों का सामना कर रहा है। मुकदमों के मुताबिक राष्ट्रपति ट्रंप संवैधानिक नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं, जिसके तहत किसी भी विदेशी सरकार से राष्ट्रपति कोई भुगतान नहीं ले सकता है।

बैग, जूते और तमाम अन्य चीजें बेचने वाली कंपनी इवांका ट्रंप होल्डिंग से उनकी कमाई करीब 10 लाख डॉलर की हुई है जो 2017 के मुकाबले कम से कम 50 लाख डॉलर कम है। इवांका ने पिछले साल कहा था कि वह अपनी कंपनी बंद करने की सोच रही हैं ताकि व्हाइट हाउस में अपने पिता के साथ काम पर पूरा ध्यान दे सकें।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.