जनधन योजना में अचानक बढ़ी जमा राशि पर सरकार की पैनी नजर : अरुण जेटली

Samachar Jagat | Sunday, 13 Nov 2016 02:06:04 AM
Jan Dhan Yojana sudden increase in government deposits on vigil: Arun Jaitley

नई दिल्ली। केंद्र सरकार की ओर से 500 और 1000 रुपये के नोटों को अमान्य ठहराए जाने के बाद जनधन योजना के खातों में अचानक जमा हुई राशि की सरकार निगरानी कर रही है।

8 नवंबर को पीएम मोदी की ओर से नोटों को बंद किए जाने के ऐलान के बाद बैंक खुलते ही इन खातों में बड़े पैमाने पर राशि जमा होने का मामला सामने आया है। इससे पहले जनधन के अधिकांश खातों में जीरो बैलेंस था।

पुराने नोटों को बंद करने के बाद सिर्फ दो दिन में ही बैंकिंग सिस्टम में दो लाख करोड़ रुपये की नकदी आई है।वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शनिवार को कहा कि एजेंसियो की ऐसे तत्वों पर नजर है, जो गैरकानूनी तौर पर मनीचेंजर का काम कर रहे हैं।

ये मनी चेंजर 500 और 1000 रुपये के नोट बदल रहे हैं। इसके अलावा लोग अपना बेहिसाबी धन सोना और सर्राफा बाजार में लगा रहे हैं। जेटली ने कहा, 'हमें कुछ शिकायतें मिली हैं कि अचानक से जनधन खातों में जमा बढ़ा है। इसका मतलब दुरुपयोग हो रहा है।' उन्होंने कहा कि जमा में कुछ गड़बड़ी पाए जाने के मामले को संबंधित विभाग देखेंगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.