आईएल एंड एफएस के 7 पवन ऊर्जा संयंत्रों को खरीदेगी जापान की ओरिक्स

Samachar Jagat | Monday, 20 May 2019 12:45:22 PM
Japanese wind farm to buy 7 wind power plants of IL and FS

मुंबई। कर्ज में डूबी आईएल एंड एफएस ने कहा कि जापान की ओरिक्स कॉरपोरेशन ने परिचालन वाली सात पवन ऊर्जा संयंत्रों में शेष बची हिस्सेदारी खरीदने में रूचि दिखाई है। ओरिक्स के पास फिलहाल इन पवन ऊर्जा परियोजनाओं में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी है। सात पवन ऊर्जा परियोजनाएं विशेष उद्देश्यीय कंपनी के रूप में है और इसका स्वामित्व आईएल एंड एफएस की पवन ऊर्जा लि. (आईडब्ल्यूईएल) के पास है। 

इंडियन ऑयल की अगले 5-7 साल में विभिन्न ऊर्ज़ा क्षेत्रों में दो लाख करोड़ रुपए निवेश की योजना

इन परियोजनाओं की क्षमता 874 मेगावाट है और इनका नेटवर्क 12 राज्यों में फैला है। समूह ने पिछले साल नवंबर में रूचि पत्र आमंत्रित कर पवन ऊर्जा संयंत्रों में नियंत्रणकारी हिस्सेदारी की बिक्री प्रक्रिया शुरू की है। नकदी संकट से जूझ रहे समूह ने पहले कहा था कि सात पवन ऊर्जा संयंत्रों के लिए गेल (इंडिया) लि. उच्च बोलीदाता के रूप में उभरी है। कंपनी ने 100 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए 4,800 करोड़ रुपए की पेशकश की थी। इसमें विशेष उद्देश्यीय कंपनी के ऊपर कर्ज को लेकर किसी प्रकार की छूट की शर्त नहीं थी। यह कर्ज करीब 3,700 करोड़ रुपए है।

भारती एयरटेल के 25,000 करोड़ रुपये के राइट इश्यू को मिला अधिक अभिदान

इंफ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एंड फाइनेंशियल सर्विसेज (आईएल एंड एफएस) ने एक बयान में कहा, ''ओरिक्स का 51 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने का इरादा मौजूदा समझौता ज्ञापन के तहत उसे मिले अधिकार के अनुरूप है। इसमें यह प्रावधान है कि ओरिक्स आईडब्ल्सयूईएल की पवन ऊर्जा संयंत्रों में हिस्सेदारी खरीदने को लेकर उच्च बोलीदाता के बराबर मूल्य की बराबरी कर सकती है। समूह को सौदा जून 2019 के अंत तक पूरा होने की उम्मीद है। -एजेंसी

वॉकरू ने आमिर खान को बनाया ब्रांड एंबेसेडर



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.