जियो ने 4 जी औसत डाउनलोड स्पीड में सबसे आगे

Samachar Jagat | Tuesday, 17 Sep 2019 02:27:31 PM
Jio leads the average 4G download speed

नई दिल्ली। मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो ने 4 जी औसत डाउनलोड स्पीड के मामले में अपनी प्रतिद्वंद्वी कंपनियों को लगातार 20 वें माह (अगस्त-2019) काफी पीछे छोड़ दिया है।

भारतीय दूरसंचार नियामक संस्था के मंगलवार को जारी 4 जी औसत डाउनलोड स्पीड आंकड़ों में रिलायंस जियो अपनी प्रतिद्वंद्वी कंपनियों वोडाफोन,आइडिया से करीब तीन गुना और एयरटेल से ढाई गुना आगे रही। रिलायंस जियो की अगस्त में 4 जी औसत डाउनलोड स्पीड जुलाई के 21 एमबीपीएस से बढक़र 21.3 एमबीपीएस पर पहुंच गई।

एयरटेल की इस दौरान 8.8 से घटकर 8.2 एमबीपीएस रह गयी। एयरटेल की स्पीड अप्रैल से लगातार पांचवें महीने घटी। अप्रैल में यह 9.5 एमबीपीएस थी जो मई में 9.3 और जून में गिरकर 9.2 एमबीपीएस रह गयी थी। वोडाफोन और आइडिया का हालांकि कि विलय हो चुका है किन्तु ट्राई दोनों के आंकड़ों को अलग-अलग जारी करता है।

 आइडिया की अगस्त में 4 जी औसत डाउनलोड स्पीड जुलाई में 6.6 से घटकर 6.1 एमबीपीएस रह गयी जबकि वोडाफोन की 7.7 पर स्थिर रही। 4 जी औसत अपलोड स्पीड के मामले में वोडाफोन 5.5 एमबीपीएस के साथ आगे रही किन्तु जुलाई के 5.8 एमबीपीएस से कम हुई। आइडिया की 4 जी औसत अपलोड स्पीड अगस्त में 5.1 तो एयरटेल की 3.1 रही।

 इस श्रेणी में भी रिलायंस जियो ने सुधार किया और उसकी 4 जी औसत अपलोड स्पीड जुलाई के 4.3 से बढक़र 4.4 एमबीपीएस हो गयी। ट्राई औसत स्पीड की गणना रियल टाइम आंकड़ों के आधार पर करता है जो उसके माईस्पीड एप्लीकेशन की सहायता से एकत्रित किए जाते हैं। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.