जियो ने जून तिमाही में एयरटेल, वोडा आइडिया को कमाई के मामले में पीछे छोड़ा: ट्राई आंकड़े

Samachar Jagat | Wednesday, 28 Aug 2019 01:35:22 PM
Jio overtook Airtel, Voda Idea in terms of earnings in June quarter: TRAI figures

नई दिल्ली। दूरसंचार कंपनी जियो ने अपनी प्रतिद्वंद्वी कंपनियों भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया को पछाड़ते हुए अप्रैल - जून तिमाही में दूरसंचार सेवाओं से सबसे ज्यादा कमाई की है। दूरसंचार नियामक ट्राई के आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है। 


loading...

जियो ने जून तिमाही के दौरान दूरसंचार सेवाओं से 10,900 करोड़ रुपये की कमाई की है। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक , जून तिमाही के दौरान भारती एयरटेल की समायोजित सकल आय (एजीआर) 10,701.5 करोड़ रुपये और वोडाफोन आइडिया की एजीआर 9,808.92 करोड़ रुपये रही।

इस दौरान रिलायंस जियो (एनएलडी सहित) राजस्व साल दर साल आधार पर नौ प्रतिशत बढक़र 10,900 करोड़ रुपये रहा। वह अंतत: दूरसंचार क्षेत्र में पहले नंबर की आपरेटर बन गई।  

रिलायंस जियो ने सितंबर 2016 में अति - प्रतिस्पर्धी दूरसंचार क्षेत्र में कदम रखा था। जबकि भारती एयरटेल ने 1995 में इस क्षेत्र में सेवायें शुरू कर दी थीं। वोडाफोन इंडिया और आइडिया सेल्युलर के विलय के बाद पिछले साल अगस्त में वोडाफोन आइडिया अस्तित्व में आई। 

दूरसंचार क्षेत्र में नई प्रवेश करने वाली रिलायंस जियो की समायोजित सकल राजस्व में 31.7 प्रतिशत हिस्सा है जबकि भारतीय एयरटेल ने करीब 30 प्रतिशत बाजार हिस्से को बरकरार रखा है वहीं वोडाफोन आइडिया नीचे खिसककर 28.1 प्रतिशत रह गई। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.