आयशर मोटर्स बंद करेगी पोलारिस मोटर्स के साथ का संयुक्त उद्यम

Samachar Jagat | Monday, 12 Mar 2018 04:21:35 PM
Joint trade with Polaris Motors will close Eicher Motors

नई दिल्ली। आयशर मोटर्स ने आज कहा कि वह अपेक्षित बिक्री के लक्ष्य हासिल न होने के कारण अमेरिका की पोलारिस इंडस्ट्रीज इंक के साथ वाले पांच साल पुराने संयुक्त संयंत्र को बंद करेगी। यह उद्यम निजी बहुउपयोगी वाहन मल्टिक्स का विनिर्माण करता था। अपेक्षित मांग नहीं आने के कारण इसे खत्म करने का निर्णय लिया गया है।

आयशर मोटर्स ने जारी बयान में कहा कि आयशर पोलारिस प्राइवेट लिमिटेड (ईपीपीएल) के निदेशक मंडल ने तत्काल प्रभाव से संयुक्तउद्यम का परिचालन बंद करने के प्रस्तावको मंजूरी दी है। निदेशक मंडल की बैठक नौ मार्च को हुई थी।

ईईपीएल को अक्तूबर 2012 में गठित किया गया था। इस कंपनी ने जून 2015 में मल्टिक्स पेश किया था जिसे स्वतंत्र उद्यमियों के लिए विकसित किया गया था।

विशिष्टता तथा अलग फीचरों के कारण मल्टिक्स को शुरुआत में उपभोक्ताओं से बढ़िया दिलचस्पी मिली। कंपनी ने कहा, हालांकि शुरुआती दिलचस्पी कायम नहीं रह सकी और बाद में बिक्री कंपनी के अनुमान से कम होती गयी।

कंपनी ने संयुक्त संयंत्र बंद करने के निर्णय के कारणों को स्पष्ट करते हुए कहा कि कई प्रयासों के बाद भी ईईपीएल के प्रदर्शन को सुधारा नहीं जा सका। ईईपीएल के निदेशक मंडल ने इस कारण निर्णय लिया कि मौजूदा हालात के आधार पर इसे बंद करना सभी शेयर धारकों के हित में है। आयशर मोटर्स ने 31 दिसंबर 2017 तक ईईपीएल में 289.50 करोड़ रुपये का निवेश किया था।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.