अभी आंध्र में बनी रहेगी नोटों की कमी

Samachar Jagat | Tuesday, 22 Nov 2016 06:22:53 PM
अभी आंध्र में बनी रहेगी नोटों की कमी

अमरावती। आंध्र प्रदेश सरकार को लगता है कि राज्य में लोगों को नोट की कमी से अभी कुछ समय और जूझना पड़ सकता है क्यों कि सरकार को प्रदेश में बैंकों के लिए रिजर्व बैंक से फिलहाल जल्दी अतिरिक्त नकदी मिलने की उम्मीद नहीं है और न ही वह निकट भविष्य में बड़े पैमाने पर नकदी रहित कारोबार की सुविधा करने की स्थिति में है।

मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने बैंकों की राज्य-स्तरीय समिति की बैठक में कहा कि, ‘मुझे उम्मीद नहीं है कि हमें छोटे मूल्य के और अधिक नोट मिलने जा रहे हैं। मुख्यमंत्री बड़े मूल्य के पुराने नोटों के चलन पर पाबंदी के बाद अधिकारियों के साथ स्थिति की बराबर समीक्षा कर रहे हैं। 

नायडू ने आरबीआई को दो पत्र लिख कर नकदी की आपूर्ति बढ़ाने की मांग की थी। उसके बाद राज्य में दो दिन पहले 2,000 करोड़ रपए के नकदी नोट प्राप्त हुए। इसमें 1,500 करोड़ रूपए के बराबर 2,000 रपए के नोट, 90 करोड़ रूपए के बराबर  500 के और 400 करोड़ रूपए  के 100-100 रपये वाले नोट और बाकी अन्य मूल्यों के नोट हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने 5,000 करोड़ रूपए और मांगे हैं पर उन्हें अभी इसकी उम्मीद नहीं हैं।
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.