इतने रुपए में बिका आरके स्टूडियो, कपूर खानदान ने गोदरेज प्रापर्टीज को बेचा

Samachar Jagat | Saturday, 04 May 2019 12:20:56 PM
Kapoor family sold RK stadium

मुंबई। बालीवुड के गुजरे जमाने के जाने माने कलाकार राज कपूर के नाम से विख्यात चेंबूर स्थित आर. के. स्टूडियो को आखिरकार बेच दिया गया। निजी क्षेत्र की कंपनी गोदरेज प्रापर्टीज ने इस स्टूडियो को खरीद लिया। कंपनी ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की। माना जा रहा है कि यह सौदा 50-60 करोड़ रुपए में हुआ। 

राज कपूर ने 1948 में इस स्टूडियो की स्थापना की थी। लंबे समय से इस स्टूडियो का सिनेमा कार्यों के लिये इस्तेमाल नहीं हो रहा था। सितंबर 2017 में आग लगने से स्टूडियो लगभग पूरी तरह बर्बाद हो गया था। इस स्टूडियो ने बालीवुड को कई बॉक्स आफिस की हिट फिल्में दी हैं। इसमें सबसे पहले 1948 में आग की शूटिग हुई, उसके बाद 1949 में बरसात फिल्म बनी जो बॉक्स आफिस पर काफी सफल रही। 

गोदरेज प्रापर्टीज ने कहा कि 2.20 एकड़ में फैले इस स्टूडियो से करीब 33 हजार वर्गमीटर भूमि का बेहतर इस्तेमाल हो सकेगीा। इसमें आधुनिक लग्जरी अपार्टमेंट तथा लग्जरी खुदरा कारोबार क्षेत्र विकसित किया जाएगा। हालांकि, कंपनी ने सौदे की राशि की जानकारी नहीं दी, लेकिन उद्योग जगत के सूत्रों ने स्थिति और आकार को देखते हुए सौदा 50-60 करोड़ रुपए में होने का अनुमान व्यक्त किया है।

कंपनी के कार्यकारी चेयरमैन पिरोजशाह गोदरेज ने कहा कि कंपनी ने चेंबूर स्थित इस ऐतिहासिक स्थल को अपने पोर्टफोलियो में शामिल किया है। राजकपूर के सबसे बड़े बेटे रणधीर कपूर ने इस सौदे पर कहा कि चेंबूर स्थित यह संपत्ति मेरे परिवार के लिये बेहद महत्वपूर्ण रही है क्योंकि यहां से कई दशक तक आर. के. स्टूडियो का परिचालन हुआ है। हमने इस संपत्ति को लेकर नई कहानी लिखने के लिए गोदरेज को चुना है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.