बीपीओ, केपीओ, सॉफ्टवेयर, सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र में 2017 में कर्नाटक से सबसे ज्यादा नियुक्तियां होंगी : सर्वेक्षण

Samachar Jagat | Wednesday, 30 Nov 2016 03:37:46 AM
बीपीओ, केपीओ, सॉफ्टवेयर, सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र में 2017 में कर्नाटक से सबसे ज्यादा नियुक्तियां होंगी : सर्वेक्षण

बेंगलुरू। एक सर्वेक्षण के मुताबिक देश में अगले साल बीपीओ, केपीओ और सूचना प्रौद्योगिकी आईटी क्षेत्र में सबसे ज्यादा नियुक्तियां कर्नाटक से होने की संभावना है और वहां इन नियुक्तियों में पांच से दस प्रतिशत की वृद्धि देखी जाएगी।

यह अनुमान इंडिया हायरिंग इंटेंट सर्वे-2017 में जताया गया है।

यह सर्वेक्षण कौशल भारत रपट-2017 का हिस्सा है। यह रपट भारत की एक प्रमुख मानव संसाधन समाधान एवं तकनीकी कंपनी पीपल स्ट्रांग, एक वैश्विक योग्यता आकलन कंपनी व्हीबॉक्स, लिंक्डइन, भारतीय उद्योग परिसंघ सीआईआई, भारतीय विश्वविद्यालय संघ एआईयू, अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद और संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम यूएनडीपी का संयुक्त उपक्रम है।

पीपल स्ट्रांग के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी पंकज बंसल ने कहा कि बेंगलुरू कई आईटी कंपनियों का गढ़ है। यहां देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनियों के साथ-साथ कई स्टार्टअप भी हैं।

पीपल स्ट्रांग ने एक विज्ञप्ति में कहा कि सर्वेक्षण के अनुसार बड़ी आईटी, बीपीओ और केपीओ कंपनियां नियुक्तियों में वृद्धि कर सकती हैं वहीं कई स्टार्टअप और लघु एवं मझोले आकार की भी कंपनियां हैं। इससे इस क्षेत्र में नियुक्तियों को लेकर माहौल सकारात्मक रहेगा।

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.