एलएंडटी ने माइंडट्री की 31 प्रतिशत हिस्सेदारी 5,029.80 करोड़ रुपए में खरीदने की खुली पेशकश की

Samachar Jagat | Saturday, 08 Jun 2019 03:47:55 PM
L and T offered open offer to purchase MindTree 31 percent stake

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। बुनियादी संरचना क्षेत्र की कंपनी लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) ने मध्यम आकार की सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) कंपनी माइंडट्री की 31 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के लिए खुली पेशकश की। इसमें कंपनी ने माइंडट्री के 5.13 करोड़ शेयर खरीदने के लिए 980 रुपए प्रति शेयर का भाव देने की पेशकश की है। एलएंडटी को इस हिस्सेदारी को खरीदने के लिए 5,029.80 करोड़ रुपए खर्च करने होंगे। माइंडट्री लिमिटेड ने बीएसई को बताया, एलएंडटी ने 10 रुपए अंकित मूल्य के प्रति शेयर के लिए 980 रुपए प्रति शेयर के आधार पर 5,13,25,371 शेयरों के अधिग्रहण की खुली पेशकश की है।

1 जुलाई से बदल जाएंगे SBI के नियम, इस आधार पर तय होंगी आवास ऋण की ब्याज दर

ये शेयर माइंडट्री लिमिटेड के शेयरधारकों की मतदान हिस्सेदारी के 31 प्रतिशत के बराबर हैं। खुली पेशकश की दर माइंडट्री के शेयर की मौजूदा कीमत से अधिक है। शुक्रवार को बीएसई में माइंडट्री का शेयर 970.45 रुपए पर बंद हुआ। खुली पेशकश की शुरुआत 17 जून को होगी और यह 28 जून को बंद होगा। उल्लेखनीय है कि एलएंडटी ने मार्च में माइंडट्री का जबरदस्ती अधिग्रहण करने की कोशिश की।

एक्जिम बैंक को पहली तिमाही के निर्यात में 2.5 प्रतिशत की वृद्धि का अनुमान

उसने माइंडट्री में कैफ़े कॉफी डे के मालिक वी.जी.सिद्धार्थ की 20.32 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने का करार करने के साथ खुले बाजार से कंपनी की अतिरिक्त 15 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने की भी पेशकश की थी। इन सौदों के बाद एलएंडटी को अतिरिक्त हिस्सेदारी खरीदने के लिए खुली पेशकश करने की जरूरत थी। एलएंडटी करीब 10,800 करोड़ रुपए खर्च कर माइंडट्री की 66 प्रतिशत तक हिस्सेदारी खरीदना चाहती है। छह जून को माइंडट्री में एलएंडटी की हिस्सेदारी 28.90 प्रतिशत थी। -एजेंसी

रिजर्व बैंक ने फंसे कर्ज की वसूली के नए नियम जारी किए, बैंकों को थोड़ी राहत



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.