लाइटसोर्स भारत में दो तीन वर्षों में 6,500 करोड़ रुपए का निवेश करेगी

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Nov 2016 10:37:43 AM
लाइटसोर्स भारत में दो तीन वर्षों में 6,500 करोड़ रुपए का निवेश करेगी

नई दिल्ली। ब्रिटेन की कंपनी लाइटसोर्स रिन्यूएबल एनर्जी भारत में 1,000 मेगावाट की ऊर्जा परियोजनाओं की स्थापना के लिए अगले दो तीन वर्षो में 6,500 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। लाइटसोर्स रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और भारतीय परिचालन के प्रमुख रूपेश अग्रवाल ने बताया कि कंपनी 1,000 मेगावाट की ऊर्जा परियोजनाओं को विकसित करने की ओर ध्यान दे रही है जिसपर अगले दो से तीन वर्षों में 6,500 करोड़ रुपए का निवेश होगा। 

 केन्द्र सरकार के महत्वाकांक्षी सौर कार्यक्रम के तहत लाइटसोर्स ने हाल में महाराष्ट्र में 50 मेगावाट की सौर परियोजना हासिल की है। भारत में कंपनी के द्वारा हासिल की गई यह पहली सौर परियोजना है। अग्रवाल ने कहा कि सरकार के वर्ष 2022 तक एक लाख मेगावाट के महत्वाकांक्षी लक्ष्य की पृष्ठभूमि में हम देश में 1,000 मेगावाट के सौर ऊर्जा परियोजना की ओर नजर लगाये हैं जो सरकार के लक्ष्य की तुलना में काफी कम है।

 आने वाले वर्षो में हम 1,000 मेगावाट के लक्ष्य से कहीं अधिक का स्तर हासिल करना चाहेंगे जो इन परियोजनाओं की नीलामी पर निर्भर करेगा। अग्रवाल ने कहा कि कंपनी भारत में प्रतिस्पर्धी बोली के जरिए ही परियोजनाओं को हासिल करेगी क्योंकि उसकी सहमति पत्र अथवा किसी अन्य तरीके से परियोजना को हासिल करने की कोई योजना नहीं है।
 

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.