एफडीआई नीति में उदारीकरण स्वागत योग्य : उद्योग

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jan 2018 03:20:43 PM
Liberalization in FDI policy welcome : Industry

नई दिल्ली।   भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) ने प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) नीति को उदार बनाने के केन्द्रीय मंत्रिमंडल के निर्णय का स्वागत करते हुये कहा कि इससे विदेशी निवेश बढ़ाने में मदद मिलेगी।

आयकर विभाग ने की  3500 करोड़ रुपए बेनामी संपत्ति जब्त

सीआईआई ने यहां जारी बयान में कहा कि इस निर्णय से भारत अत्यधिक एफडीआई आकर्षित करने में सफल होगा। उसने कारोबार में सरलता सहित विभिन्न क्षेत्रों के लिए उठाये गये सरकार के कदमों की सराहना करते हुये कहा कि आज का निर्णय क्षेत्र विशेष के लिए है ताकि उस क्षेत्र में एफडीआई बढ़ सके।

पिछले साल बिके रिकॉर्ड वाहन

उल्लेखनीय है कि सरकार ने एकल ब्रांड रिटेल में ऑटोमेटेड रूट से शत-प्रतिशत विदेशी निवेश को मंजूरी प्रदान की है। अब तक इस क्षेत्र में 49 प्रतिशत ऑटोमेटेड रूट से था और शेष 51 प्रतिशत के लिए सरकार की मंजूरी लेनी पड़ती थी।

छोटे व्यापारियों के लिए मृत्युदंड है FDI : आप

इसके साथ ही एयर इंडिया की में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी विदेशी एयरलाइसों को दिये जाने को भी मंजूरी दी है। इसके साथ ही चिकित्सा उपकरण और पावर एक्सचेंज में भी एफडीआई की नीति को उदार बनाया गया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.