रेलवे ग्राहकों को सुखद एवं सुरक्षित रेलयात्रा के लिए तत्पर: महाप्रबंधक

Samachar Jagat | Friday, 08 Dec 2017 11:23:05 AM
Looking forward to pleasant and safe railways to railway customers: General Manager

इलाहाबाद। रेलवे अपने उपभोक्ताओं को सुखद एवं सुरक्षित रेलयात्रा प्रदान करने के लिए सदैव तत्पर है। उत्तर मध्य रेलवे महाप्रबंधक एम सी चौहान ने गुरुवार को यहां कहा कि रेल संरक्षा मे लोको पायलटों की भूमिका अत्यधिक महत्वपूर्ण है। इनको अत्यंत कठिन परिस्थितियों में अपनी भूमिका का निर्वहन करना होता है।

ICICI बैंक ने पीपीएफ खाते के लिए शुरू की यह सुविधा 

रेलवे अपने ग्राहकों को सुखद एवं सुरक्षित रेलयात्रा देले लिए सदैव तत्पर है। चौहान ने कहा लोको पायलटों को मई-जून की अत्यधिक गर्मी, कोहरे की वजह से कम ²श्यता वाले ठंड और वर्षा के दौरान अत्यंत सावधानी से रेलगाडिय़ों का संचालन करना होता है। अत: इनको अपनी कार्यावधि के पूर्व समुचित आराम मिलना नितांत होता है।

उन्होंने कहा कि इसीलिए उत्तर मध्य रेलवे के कई क्रू चेंजिंग स्थलों पर रनिंग रूम बनाए गए हैं। रेल प्रशासन द्वारा इन सभी रनिंग रूमों को वातानुकूलित करने का निर्णय लिया गया था जिसको अंजाम दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आगरा मण्डल में आगरा के ईदगाह रनिंग रूम को पूर्णत: वातानुकूलित कर दिया गया है।

बैंक खाता, पैन, सिम से आधार जोड़ने की समयसीमा वैध

इस प्रकार यह रनिंग रूम उत्तर मध्य रेलवे का पहला और भारतीय रेल का दूसरा पूर्णत: वातानुकूलित रनिंग रूम है। इसके लिए इस चार कमरों में कुल 23 बेडों वाले रनिंग रूम में प्रत्येक कमरे में दो एसी, 1.5 टन के और भोजनकक्ष मे चार एसी, 1.5 टन के लगाए गए हैं जिससे यहां रूकने वाले लोको पायलटों/सहायक लोको पायलटों को वातानुकूलित महौल में पूरा आराम मिल सकेगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.