'नोटबंदी' के फैसले से अब तक 'डेढ़ लाख करोड़' का नुकसान

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Nov 2016 03:22:06 PM
'नोटबंदी' के फैसले से अब तक 'डेढ़ लाख करोड़' का नुकसान

जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने केन्द्र की मोदी सरकार पर नोटबंदी के फैसले को बगैर तैयारी के साथ लागू करने का आरोप लगाते हुये कहा कि इसके कारण प्रदेश को अब तक डेढ़ लाख करोड़ रूपये का नुकसान हो चुका है। 

पायलट ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार सर्जिकल स्ट्राइक के नाम पर लोगों की भावनाओं को भड़काकर अपनी नाकामियों को छुपाने का प्रयास कर रही है। उन्होंने स्पष्ट किया कि कांग्रेस का विरोध सरकार के नोटबंदी के फैसले पर नहीं, लेकिन बगैर तैयारी के साथ लागू करने के कारण लोगों को हो रही असुविधा को लेकर है। 

उन्होंने कहा कि सरकार के फैसले के कारण आज समूचे देश में आम लोगों को काम धंधा छोड़कर लाईन में लगना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि पर्याप्त बैंकिग नेटवर्क नहीं होने के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में तो स्थिति और भी बदतर हो गयी है। 

उन्होंने कहा कि नोटबंदी के पूर्व पश्चिम बंगाल सहित कई स्थानों पर भारतीय जनता पार्टी के करोडों रूपयों को बदला गया है और कई भाजपा नेताओं को नोटबंदी की पहले से ही जानकारी थी।

पायलट ने भ्रष्टाचार और कालेधन की रोकथाम के लिये केन्द्र सरकार द्वारा नोटबंदी के फैसले को खोखली कार्यवाही बताते हुये कहा कि सरकार की मंशा जनता को सर्जिकल स्ट्राइक के नाम पर देशभक्ति के नाम पर भ्रमित कर अपनी नाकामियों को छुपाने की है। 

उन्होंने कहा कि यदि सरकार की मंशा भ्रष्टाचार और कालाधन पर अंकुश लगाने की होती तो सबसे पहले बेनामी संपतियों को जप्त कर ऐसी संपतियों की नीलाम करने की कार्यवाही करती।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.