माल्या ने भारतीय बैंकों का पूरा बकाया लौटाने की पेशकश को दोहराया

Samachar Jagat | Tuesday, 30 Apr 2019 11:41:58 AM
Mallya repeated the offer to return the full dues of Indian banks

लंदन। संकट में फंसे भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या ने अपनी बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइन पर सार्वजनिक क्षेत्र के भारतीय बैंकों का 100 प्रतिशत बकाया लौटाने की अपनी पेशकश को फिर दोहराया है। माल्या ने सोमवार को सोशल मीडिया जेट एयरवेज के ठप होने पर दु:ख प्रकट करते हुए यह पेशकश की। 

किगफिशर एयरलाइंस के पूर्व प्रमुख 63 वर्षीय माल्या फिलहाल को बैंकों के कर्ज में हेरीफ़ेरी और मनीलांडरिग जैसे आरोपों में भारतीय एजेंसियों को तलाश है। ये एजेंसियां उन पर भारत में कानूनी कार्रवाई के लिए ब्रिटेन के अधिरियों से भगोड़ा घोषित इस व्यवसायी को भारत को सौंपने की मांग कर रही है जिसे वहां की सरकार ने मंजूरी दी दी है। माल्या प्रत्यर्पण के आदेश को अदालत में चुनौती दे रहे हैं। 

माल्या पर 9,000 करोड़ रुपए के कर्ज की धोखाधड़ी तथा मनी लांड्रिंग का आरोप है। माल्या ने सोमवार को ट्वीट करते हुए अपनी बंद हुई एयरलाइन तथा जेट एयरवेज के बीच तुलना की। नकदी संकट के बीच देश की प्रमुख एयरलाइन जेट एयरवेज फिलहाल खड़ी हो गई है। माल्या ने कहा कि किगफिशर सहित कई भारतीय विमानन कंपनियां बंद हो गई हैं।

जेट के ढहने की पूर्व में कोई सोच नहीं सकता था। उन्होंने कहा कि यह सचमुच एक व्यावसायिक विफलता थी। लेकिन सीबीआई और ईडी ने मुझपर आपराधिक आरोप लगाए, जबकि मैंने 100 प्रतिशत लौटाने की पेशकश की है। सिर्फ मेरे साथ ऐसा क्यों किया गया। 

माल्या ने कहा कि मैंने जेट के बंद होने पर टीवी बहस देखी। इनमें कंपनी के वे कर्मचारी शामिल थे जिनको वेतन नहीं मिला है और उद्योग के दिग्गज भी। बेरोजगारी, परेशानी, बैंकों के पास उपलब्ध प्रतिभूतियां क्योरिटी और पुनरोद्धार की संभावना महत्वपूर्ण मुद्दे हैं। मैं किगफिशर के 100 प्रतिशत बकाया को चुकाने की पेशकश कर रहा हूं, लेकिन बैंक इसके लिए तैयार नहीं हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.