नकदी की कमी से बाजार प्रभावित, लेकिन कइयों को अच्छे दिन की उम्मीद

Samachar Jagat | Monday, 28 Nov 2016 03:46:35 AM
नकदी की कमी से बाजार प्रभावित, लेकिन कइयों को अच्छे दिन की उम्मीद

मुंबई। विशेषज्ञों के अनुसार केंद्र सरकार के नोटबंदी के कदम से विभिन्न कारोबारों पर प्रभाव पड़ा है और बिक्री में करीब 50 प्रतिशत की गिरावट आई है।

नवी मुंबई कृषि उत्पादन मंडी समिति के पूर्व निदेशक संजय पंसारे ने कहा कि केवल मुंबई, और पड़ोसी नवी मुंबई एवं ठाणे में ही कारोबार प्रभावित नहीं हो रहा है बल्कि फल, सब्जी, खाद्यान्न और मेवे के सभी कारोबारों में नकदी संकट की वजह से 50 प्रतिशत से अधिक गिरावट देखी गई है।

उन्होंने कहा कि सब्जियां खराब हो रही हैं। हम ट्रकों को नकद भुगतान करने में असमर्थ हैं। पहले यहां रोज करीब 325 ट्रक फल आते थे जो अब घटकर 175 ट्रक रह गए हैं।

चैंबर ऑफ एसोसिएशंस ऑफ महाराष्ट्र इंडस्ट्रीज एंड ट्रेड के चेयरमैन मोहन गुरनानी ने कहा कि कारोबारी एवं अन्य लेनदेन 50 प्रतिशत तक कम हुए हैं। खाद्यान्न से धातु तक सभी क्षेत्रों में लेनदेन घटे हुए हैं। इस सब को सही धारा में आने में करीब एक हफ्ता और लगेगा।

इसी प्रकार फेडरेशन ऑफ एसोसिएशंस ऑफ महाराष्ट्र के अध्यक्ष विनेश मेहता ने कहा कि अचानक लिए गए इस फैसले से जनता परेशान है। लेकिन जब यह चरण पूरा होगा तो पूरे देश को फायदा होगा।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.