मारुति की सबसे सस्ती एसयूवी 30 सितंबर को होगी लॉन्च

Samachar Jagat | Monday, 23 Sep 2019 02:53:29 PM
Maruti's cheapest SUV will be launched on September 30

इंटरनेट डेस्क। आगामी 29 सितंबर से त्योहारी सीजन का शुभारंभ होने वाला है। इसी के साथ आटो सेक्टर में उछाल होने की उम्मीद है। मारूति की ओर से 30 सितंबर को मारुति सुजुकी की सबसे छोटी एसयूीव का एस-प्रेसो लॉन्च होने जा रही है। मारुति की इस कार का भारतीय ग्राहक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। लॉन्च में अभी एक हफ्ते का वक्त है। लेकिन इससे पहले मारुति कंपनी ने एस-प्रेसो का स्केच जारी किया हैं।

प्याज के भाव आसमान छूं रहे है, दिल्ली में थोक दाम 50 रुपये किलो तक पहुंचे

पहली झलक में कार बेहद शानदार दिख रही है। स्केच में इस कार की ग्रिल ब्रेजा विटारा की तरह नजर आ रही है. एस-प्रेसो स्पोर्टी लुक में हो सकती है। कंपनी की ये लो बजट कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी। ऐसे में ये भारतीय बाजार में रेनो क्विड, हुंडई सेंट्रो, टाटा टियागो जैसी कार को टक्कर दे सकती है। कंपनी की मानें तो इसका डिजाइन भारत और वैश्विक बाजार दोनों को ध्यान में रखकर किया गया है। मारुति एस-प्रेसो की लंबाई 3565एमएम, चैड़ाई 1520एमएम, ऊंचाई 1564एमएम और वीलबेस 2380एमएम होने की बात कही जा रही है। मारुति सुजुकी इस छोटी कार में 27 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है।

अमेरिका ने हुंदै हैवी इंडस्ट्रीज पर लगाया 4.70 करोड़ डॉलर का जुर्माना

 

इससे पहले एस-प्रेसो को टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा गया था, जिससे ये भी साफ होता है कि इसमें सेंट्रल-माउंटेड स्पीडोमीटर होगी। मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर इसकी शुरुआती कीमत करीब 4 लाख रुपये हो सकती है। मारुति की इस नई कार में एबीएस, ड्राइवर साइड एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर्स, सीट बेल्ट रिमाइंडर, डिलिटल स्पीडोमीटर और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड, यानी सभी वेरिएंट में होंगे। एलएक्सआई वेरिएंट में एसी और पावर स्टेयरिंग की भी सुविधा मिलेगी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.