नीति आयोग संचालन परिषद की बैठक 15 जून को

Samachar Jagat | Saturday, 08 Jun 2019 10:29:20 AM
Meeting of the Policy Commission of the Executive Council on 15th June

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की संचालन परिषद की बैठक यहां 15 जून को होगी और इसके लिए सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों और संघ शासित प्रदेशों के उप राज्यपालों को आमंत्रित किया गया है लेकिन पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसमें भाग लेने से इंकार कर दिया है। 

Rawat Public School

नीतिगत दर में कमी का लाभ ग्राहकों को अपेक्षाकृत अधिक ऊंचा और अधिक तेजी से देना चाहिए: दास

इस बैठक में जल प्रबंधन, कृषि और सुरक्षा जैसे मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है। नीति आयोग की इस सर्वोच्च परिषद में सभी राज्यों के मुख्यमंत्री, संघ शासित प्रदेशों के उप राज्यपाल, कई केन्द्रीय मंत्री और वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में परिषद की यह पहली बैठक है। योजना आयोग के स्थान पर नीति आयोग बनाए जाने पर आठ फरवरी 2015 को इस परिषद की पहली बैठक हुई थी और तब से अब तक लगातार इसकी बैठक हो रही है।

मुद्रा बाजार के उत्पादों से जुड़े नियमों को तर्कसंगत बनाएगा आरबीआई

परिषद की यह पांचवी बैठक है। बनर्जी ने यह कहते हुए बैठक में भाग लेने से इंकार किया है कि नीति आयोग के पास राज्यों की योजनाओं को सहयोग देने का कोई अधिकार नहीं है, इसलिए वह 15 जून को नई दिल्ली में होने वाली बैठक में हिस्सा नहीं लेंगी। उन्होंने इस संबंध में प्रधानमंत्री को पत्र भेजकर बैठक में नहीं आने की बात कही है। -एजेंसी

सैट ने को-लोकेशन मामले में सेबी के बैंक गारंटी देने के प्रस्ताव को खारिज किया



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.