मोबिक्विक के पूर्व उपाध्यक्ष पेश करेंगे साइकिल एप, करेंगे पांच लाख डॉलर निवेश

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Dec 2017 05:33:53 AM
Mobicwick's former vice president will present a cycling app, will invest five million dollars

नई दिल्ली। मोबाइल वॉलेट कंपनी मोबिक्विक के पूर्व विपणन प्रमुख एवं उपाध्यक्ष आकाश गुप्ता किराए पर साइकिल उपलब्ध कराने के लिए नया एप मोबि-साय पेश करने की तैयारी में है। वह इसके लिए पांच लाख डॉलर का शुरआती निवेश करेंगे।

गुप्ता ने पीटीआई भाषा से कहा, लोग अपने आखिरी गंतव्य तक पहुंचने के लिए बहुत पैसा और खर्च करते हैं। जब लोग मेट्रो या बस से बाहर आएंगे, तो वहां उन्हें हमारी साइकिल मिल जाएगी। वह क्यूआर कोड को स्कैन करके साइकिल को खोल (अनलॉक) सकेंगे और अपने गंतव्य स्थान पर पहुंचने के बाद साइकिल छोड़ देंगे या खुद से उसे लॉक कर देंगे। साइकिल को लॉक करने के बाद उनकी यात्रा खत्म हो जाएगी। 

उन्होंने कहा कि मोबिसाय बड़े शहरों में जाम, प्रदूषण जैसी चुनौतियों को दूर करने के साथ ही लोगों का स्वास्थ्य बेहतर करने में भी योगदान देगा। 

गुप्ता ने कहा कि हमारी योजना इस सेवा का विस्तार 6 महीने में 12 शहरों तक और एक साल में 20 शहरों तक करने की है। यह सेवा पहले चरण में 5,000 साइकिलों के साथ दिल्ली, नोएडा, गुरग्राम, चंडीगढ़ और फरीदाबाद में शुरू की जाएगी। यात्रा का खर्च करीब एक रपये होगा और यह सेवा सदस्यता आधार पर भी उपलब्ध होगी।  -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.