छोटे विक्रेताओं के लिए मोबिक्विक लाइट, 31 मार्च तक नि: शुल्क

Samachar Jagat | Monday, 28 Nov 2016 03:11:04 PM
MobiKwik light for short sellers

नई दिल्ली। ई-वॉलेट कंपनी मोबिक्विक ने छोटे विक्रेताओं के लिए आज अपना नया ऐप ‘मोबिक्विक लाइट’ पेश किया जो कमजोर इंटरनेट कनेक्शन पर भी काम करेगा। साथ ही उसने 31 मार्च तक कोई शुल्क नहीं लगाने का निर्णय लिया है जिसे आगे भी बढ़ाया जा सकता है। 

पहली छमाही में भारत की जीडीपी वृद्धि दर 7.1 प्रतिशत रही

कंपनी के सहसंस्थापक विपिन प्रीत सिंह ने यहाँ इस ऐप को लांच करते हुये बताया कि इस ऐप के जरिये विक्रेता उन ग्राहकों से भी भुगतान स्वीकार कर सकेंगे जो किसी अन्य मोबाइल वॉलेट, इंटरनेट बैंकिंग या मोबाइल बैंकिंग से भुगतान करना चाहते हैं। इसका उद्देश्य अब तक ई-वॉलेट से दूर रहे छोटे विक्रेताओं को अपना उपभोक्ता बनाना है। साथ ही इस ऐप के जरिये वॉलेट से किसी भी बैंक खाते में पैसा भेजा जा सकता है। इसके लिए सिर्फ खाता संख्या की जरूरत होगी। इससे बिलों का भुगतान तथा रिचार्ज भी हो सकेगा। 

ऐप एक मेगाबाइट से भी छोटा है। इसे 8097180971 पर मिस कॉल देकर डाउनलोड किया जा सकता है और लॉगइन ओटीपी (वन टाइम पासवर्ड) के जरिये हो जायेगा। यह एंड्रॉयड के 2.3 तथा इससे ऊपर के वर्जन के साथ काम करेगा। फिलहाल इसे हिंदी और अंग्रेज में पेश किया गया है। सिंह ने बताया कि भविष्य में अन्य भाषाओं में भी इसे पेश किया जायेगा। 

मोबाइल एटीएम के लिए ओला ने एसबीआई, पीएनबी से साझेदारी की

उन्होंने बताया कि 08 नवंबर के बाद से अब तक मोबिक्विक पर लेनदेन के मूल्य में 75 गुना इजाफा हुआ है। कंपनी पहले से ही छोटे विक्रेताओं के लिए ऐप लांच करने की योजना बना रही थी लेकिन ठोस काम 08 नवंबर को नोटबंदी की घोषणा के बाद शुरू हुआ। 

यह पूछे जाने पर विक्रेताओं से कोई शुल्क नहीं लेने पर उन्हें किस प्रकार फायदा होगा सिंह ने कहा कि 31 मार्च 2017 के बाद कंपनी इसकी समीक्षा करेगी कि कितने उपभोक्ता इस ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं। उसके आधार पर ऐप को नि:शुल्क बनाये रखने या इस पर शुल्क लगाने का फैसला किया जायेगा। उन्होंने कहा कि वर्ष 2018 के मध्य से इस ऐप से मुनाफा शुरू होने की उम्मीद है।               -एजेंसी 

Read More:

इस देश की महिलाए खूबसूरती के लिए पीती हैं कोबरा का खून

युवावस्था में किए गए इन कार्यों की वजह से व्यक्ति को अंतिम समय में होती है पीड़ा

चेहरे पर स्क्रब करने के लाजवाब फायदे



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.