मोदी सरकार उठा सकती है 8 नवम्बर 2016 जैसा कदम, इन्हें लग सकता है बड़ा झटका 

Samachar Jagat | Wednesday, 30 Oct 2019 01:44:19 PM
Modi government can take steps like 8 November 2016

इंटरनेट डेस्क। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 8 नवम्बर 2016 की रात देश में 500 और 1000 रुपए के नोटों को खत्म करने का ऐलान कर देशवासियों को हैरान कर दिया है। मीडिया में चल रही खबरों की मानें तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक बार फिर से इसी प्रकार का दम उठाने जा रहे हैं। 

पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर संघर्षविराम का उल्लंघन किया, एक आम नागरिक की मौत

खबरों के अनुसार काला धन से सोना खरीदने वालों पर लगाम लगाने के लिए नरेन्द्र मोदी सरकार खास स्कीम लाने की तैयारी कर रही है। इसके तहत केन्द्र सरकार इनकम टैक्स की एमनेस्टी स्कीम के तर्ज पर सोने के लिए एमनेस्टी स्कीम ला सकती है। इसके तहत लोगों को एक तय मात्रा से ज्यादा बगैर रसीद वाला सोना होने पर उसकी जानकारी देनी होगी और सोने की कीमत बतानी होगी।

रतनगढ़ माता मंदिर जा रही ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, चार की मौत बाइस घायल

एमनेस्टी स्कीम के अनुसार सोने की कीमत तय करने के लिए वैल्यूएशन सेंटर से सर्टिफिकेट लेना आवश्यक होगा। इसके बाद बगैर रसीद वाले सोने पर एक तय मात्रा में टैक्स चुकाना होगा। 

खबरें यहां तक है कि वित्त मंत्रालय के इकोनॉमिक अफेयर्स विभाग और राजस्व विभाग द्वारा इस योजना का मसौदा तैयार किया जा चुका है। वित्त मंत्रालय ने इस संबंध में अपना प्रस्ताव कैबिनेट के पास भेज दिया है। अब कैबिनेट इस पर अपना फैसला लेगी। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.