मोदी सरकार ने साढ़े चार वर्षों में किया अर्थ-व्यवस्था का बंटाधार- मनीष

Samachar Jagat | Monday, 05 Nov 2018 05:07:47 PM
Modi government has divided the economy in half-a-four years - Manish

रायपुर। पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनीष तिवारी ने रसोई गैस समेत वस्तुओं की कीमतों में बेतहाशा इजाफे का आरोप लगाते कहा कि मोदी सरकार ने पिछले चार वर्षों में देश की अर्थ-व्यवस्था को बर्बाद कर दिया है।

छत्तीसगढ़ के चुनावी दौरे पर आए तिवारी ने आज यहां प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि अर्थ व्यवस्था एक ऐसा मुद्दा है जो हर घर को छूता है,लेकिन मोदी सरकार ने अर्थ का अनर्थ कर रखा है।उन्होने देश में आर्थिक मंदी का दौर होने का दावा करते हुए कहा कि पिछले 53 महीनों में सबसे 11 लाख करोड़ रुपए पेट्रोल डीजल केरोसिन पर गलत ढग़ से कर लगाकर भाजपा सरकार ने जनता की जेब से निकाल लिया।पेट्रोल के दामो में पेट्रोल 211 प्रतिशत और डीजल के दामों में 443 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।  उन्होने कहा कि अगर मोदी सरकार को अर्थ व्यवस्था को सही तरीके से चलाना आता,तो इन सबकी •ारूरत ही नही है। पेट्रोल डीजल के जो दाम बढ़े उनका कोई औचित्य नही है।

आज से 10 साल पहले यूपीए की सरकार के समय कच्चे तेल की कीमते 120 डॉलर से ज्यादा थी उस समय पेट्रोल की कीमत 50 रुपये,डीजल 34 रूपए और रसोई गैस 334 रुपये सिलेन्डर थी। यूपीए के सरकार से हटते समय रसोई गैस 400 रुपये थी,जबकि इस समय छत्तीसगढ़ में सबसे महंगी 1070 रुपये में बिक रही है। एजेंसी
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.