कोका कोला के आधे से ज्यादा उत्पाद अब देसी होंगे

Samachar Jagat | Sunday, 11 Mar 2018 08:58:42 PM
More than half of Coca Cola products Will be indigenous now

मुंबई। शीतल पेय बनाने वाली कंपनी कोका कोला देश में अपने कारोबार का विस्तार करने में जुटी है। कंपनी का अगले कुछ सालों में अपने उत्पाद पोर्टफोलियो के दो- तिहाई हिस्से का स्थानीयकरण करने का विचार है, जिसके तहत उसकी देसी पेय पदार्थ औरफलों का जूस पेश करने की योजना है।

दूध उत्पादन तीन साल में 20' बढक़र 16.54 करोड़ टन हुआ: कृषि मंत्री

कोका कोला इंडिया और दक्षिण- पश्चिम एशिया के अध्यक्ष टी कृष्णकुमार ने कहा, ’’ हमारा विचार है कि एक अवधि के बाद हमारे पास एक- तिहाई वैश्विक उत्पाद हों और दो- तिहाई ऐसे उत्पाद हो, जोकि स्थानीय उत्पादों पर आधारित हों।’’ वर्तमान में कोका कोला के करीब50 प्रतिशत पेय पदार्थों भारत में तैयार और बेचे जाते हैं, जिनमें थम्सअप, लिमका, माजा जैसे स्थानीय ब्रांड शामिल हैं।

एयर इंडिया के लिए बोली लगाएगा जेट एयरवेज, एयर फ्रांस-केएलएम, डेल्टा का गठजोड़

कुमार ने देसी पेय पदार्थ पेश करने की योजना का जिक्र करते हुए कहा, ’’ हमने महसूस किया कि हर राज्य का एक विशेष पेय पदार्थ है। हमारी कोशिश हर राज्य में एक या दो ऐसे उत्पादों की पहचान करना है। उदाहरण के लिए हम नारियल पानी पर विचार कर रहे हैं। हमारा मानना है कि इसमें कुछ ऐसे है जो महत्वपूर्ण है। कंपनी अगले तीन साल में देसी पेय पदार्थ श्रेँणी में नए उत्पाद पेश करेगी।’’



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.