पर्यटन उद्योग को बढ़ावा देने के लिए एमटीडीसी, एयरबीएनबी में हुआ समझौता

Samachar Jagat | Saturday, 09 Jun 2018 12:18:18 PM
MOTDC, an agreement with the Airbnb to promote tourism industry

मुंबई। महाराष्ट्र पर्यटन विकास निगम (एमटीडीसी) ने वैश्विक प्लेटफार्म एयरबीएनबी के साथ भागीदारी को आगे बढ़ाया है। इसके तहत राज्य में इस साल 1500 पर्यटन उद्यमी तैयार होने की उम्मीद है। राज्य के पर्यटन मंत्री जयकुमार रावल ने बताया कि इस पर्यटन उद्यमिता प्रोत्साहक कार्यक्रम से प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है। 

गोयल ने आईसीआईसीआई बैंक मामले में कहा, कानून अपना काम करेगा

उन्होंने बताया कि एयरबीएनबी के साथ इस समझौते के तहत पिछले साल 500 मेजबान कंपनी के प्लेटफार्म पर दर्ज हुए जिससे उन्हें नियमित आय मिल रही है। मंत्री ने कहा, इस साल हमें इस कार्यक्रम के जरिए गांवों में 1500 उद्यमी तैयार होने की उम्मीद है। कार्यक्रम के तहत उद्देश्य यह है कि गांव का हर घर एक सूक्ष्म सूचना केन्द्र की तरह काम करे। ऐसा केन्द्र जहां से पर्यटक को पर्यटक स्थलों, खाने के बेहतर स्थानों और परिवहन के उपयुक्त साधनों के बारे में जानकारी प्राप्त हो सके। 

पवनहंस के लिए अभिरुचि पत्र दाखिल करने की अवधि बढ़ी

महाराष्ट्र के प्रधान सचिव वी के गौतम ने कहा एयरबीएनबी के साथ 2018-19 में पर्यटन उद्यमिता उत्प्रेरक कार्यक्रम का मुख्य ध्यान सिधुदुर्ग, पालघर और रजगिरी जिले पर होगा। इस साल इस कार्यक्रम के तहत हम एलीफेंटा गांव पर भी ध्यान केन्द्रित करने की योजना बना रहे हैं। हम इन जिलों के प्रत्येक गांव में एक लघु उद्यमी तैयार करने का उद्देश्य लेकर बढ़ रहे हैं।-एजेंसी

जीएसटी परिषद् की अगली बैठक में पेट्रोलियम उत्पादों पर होगी चर्चा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.