एमटीएनएल गंभीर ऋण समस्या का सामना कर रहा है : सरकार

Samachar Jagat | Saturday, 19 Nov 2016 05:16:15 AM
एमटीएनएल गंभीर ऋण समस्या का सामना कर रहा है : सरकार

नई दिल्ली। सरकार ने आज कहा कि महानगर टेलिफोन निगम लिमिटेड एमटीएनएल गंभीर ऋण संकट का सामना कर रहा है और अपने दैनंदिन की जररतों को पूरा करने के लिए धन उधार ले रहा है।

संचार मंत्री मनोज सिन्हा ने प्रश्न के लिखित उत्तर में राज्यसभा को बताया, एमटीएनएल के मामले में गंभीर वित्तीय समस्याओं के कारण पिछले चार पांच वर्षो के दौरान वह उपकरणों को अद्यतन बनाने के मामले में धीमी गति से बढ़ रहा है। एमटीएनएल गंभीर ऋण बोझ से गुजर रहा है और अपने दैनंदिन की जररतों को पूरा करने के लिए धन उधार ले रहा है।

उन्होंने कहा कि फिक्स्ड लाईन के एक्सेस नेटवर्क में निवेश नहीं होने के कारण सेवा गुणवत्ता का मामला सामने आते हैं।

हालांकि वायरलेस खंड में एमटीएनएल ने चालू वित्तवर्ष और पिछले वित्तवर्ष में 348 करोड़ रुपए के मोबाइल विस्तार और उन्नयन के लिए आर्डर दिया है।

सिन्हा ने कहा,  बीएसएनएल और एमटीएनएल ट्राई द्वारा निर्धारित सेवा गुणवत्ता के सभी मानकों को पूरा कर रहे हैं। यद्यपि अपनी सेवाओं को सुधारने के लिए दोनों सार्वजनिक उपक्रम अपने उपकरणों और आधारभूत ढांचे का उन्नयन करने पर ध्यान केन्ति कर रहे हैं।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.