पिछले पखवाड़े में म्यूचुअल फंड कंपनियों ने किया इक्विटी में 11,000 करोड़ रुपए का निवेश

Samachar Jagat | Thursday, 18 Oct 2018 05:13:12 PM
Mutual Fund companies invested Rs 11,000 crore in equity last fortnight

नई दिल्ली। म्यूचुअल फंड कंपनियों ने शेयर बाजारों में उतार - चढ़ाव के बावजूद इस महीने के पहले दो हफ्तों में घरेलू इक्विटी में 11,000 करोड़ रुपए से अधिक के निवेश किए। फंड प्रबंधकों ने 1 से 15 अक्टूबर के बीच 11,091 करोड़ रुपए के निवेश किए । दूसरी ओर विदेशी निवेशकों ने 19,000 करोड़ रुपए इक्विटी बाजार से निकाल लिए । बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड ( सेबी ) और डिपॉजिटरी को प्राप्त हालिया आंकड़ों के मुताबिक भारत की फंड प्रबंधक कंपनियों ने सितबंर में इक्विटी में 11,600 करोड़ रुपए का शुद्ध निवेश किया।

पैलेट निर्माताओं के संगठन ने कर्नाटक से लोहे के गोला निर्यात के लिये सरकार से मदद मांगी

वहीं विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों ( एफपीआई ) ने इस दौरान 10,825 करोड़ रुपए की शुद्ध निकासी की। विशेषज्ञों की राय में एफपीआई की बिकवाली से भारतीय इक्विटी बाजार में म्यूचुअल फंड प्रबंधकों के लिए नए अवसर पैदा हो गए हैं। आंकड़ों के मुताबिक फंड प्रबंधकों ने 1 -15 अक्टूबर के बीच 11,091 करोड़ रुपए के निवेश किए । 

रेलवे ने शुरू की यूटीएस एप से स्मार्ट फोन पर अनारक्षित टिकट की सुविधा

दूसरी तरफ एफपीआई ने इक्विटी बाजार से 19,084 करोड़ रुपए निकाले। रुपए में गिरावट और तेल के मूल्यों में तेजी के कारण 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स पहले पखवाड़े में 3.75 प्रतिशत तक गिर गया । -एजेंसी 

कंपोजिशन जीएसटी स्कीम वालों को तिमाही रिटर्न में खरीद का ब्योरा देने की जरूरत नहीं

अगस्टन मोबाइल के साथ मिलकर चीनी कंपनी गोम करेगी भारत में स्मार्टफोन लांच



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.