मनी लांड्रिंग से जुड़े बैंक जमा पर कोई माफी नहीं : सीबीडीटी

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Feb 2017 10:23:28 PM
No forgiveness on money laundering related to bank deposits says CBDT

नई दिल्ली। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड सीबीडीटी ने आज कहा कि मनी लांड्रिंग या मुखौटा कंपनी के परिचालन के लिए किसी बैंक खाते का यदि संदिग्ध तौर पर दुरपयोग करने का मामला सामने आता है तो खाते में कम राशि जमा होने के बावजूद स्वच्छ धन अभियान के तहत कोई माफी नहीं दी जाएगी।

खातों में जमा की गई नकद राशि सही स्रोत से है या नहीं के बारे में सीबीडीटी ने विशेष दिशानिर्देश जारी किए हैं। स्वच्छ धन अभियान के तहत कर अधिकारियों ने 18 लाख लोगों से संपर्क किया है। इसमें कहा गया है कि यदि यह सामने आता है कि किसी बैंक खाते का दुरपयोग मनी लांड्रिंग, कर चोरी या मुखौटा कंपनी के परिचालन के लिए किया गया है तो उनके साथ रियायत नहीं बरती जाएगी।

इससे पहले जारी निर्देशों में यह स्पष्ट कर दिया गया था कि यदि कोई व्यक्ति नाबालिग को छोडक़र, जिनकी कारोबारी आय नहीं है, के मामले में नकद जमा ढाई लाख रुपए होने तक किसी तरह का सत्यापन या जांच नहीं की जाएगी। इससे उपर की राशि पर यह सत्यापन करने की जरूरत होगी कि इसके बारे में बताया गया है या नहीं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.