नोटबंदी इफेक्ट : बिना कैश खरीदो टीवी, फ्रिज

Samachar Jagat | Sunday, 27 Nov 2016 02:22:23 PM
नोटबंदी इफेक्ट : बिना कैश खरीदो टीवी, फ्रिज

जयपुर। नया टीवी, फ्रिज लेना है और अगर आपके पास कैश नहीं है तो भी भचता की कोई बात नहीं है। कंज्यूमर ड्यूरेबल्स कंपनियां, रिटेलर्स और फाइनेंस कंपनियों के साथ मिलकर अभी खरीदो, बाद में चुकाओ स्कीम लेकर आई हैं। 500 और 1000 रुपए के नोट बंद होने के बाद बाजार में घटी बिक्री को देखते हुए कंपनियों ने ये स्कीम लांच किए हैं। नोटबंदी की मार देश के हर हिस्से में और कमोबेश हर इंडस्ट्री को झेलनी पड़ रही है।

 कंज्यूमर ड्यूरेबल्स इंडस्ट्री भी इससे अलग नहीं है। नोटबंदी के बाद से टीवी, फ्रिज, वाश्ंिाग मशीन या अवन की बिक्री में तेज गिरावट आई है। अब नोटबंदी का असर कम करने के लिए कंपनियां बाइ नाऊ पे लेटर की स्कीम का सहारा ले रही हैं। 

 वीडियोकॉन के अलावा एलजी और सैमसंग जैसे ब्रांड के प्रोडक्ट्स पर भी आपको इस स्कीम का फायदा मिलेगा।  इस स्कीम की खासियत है कि कस्टमर को कोई दस्तावेज नहीं देने पड़ते, ना ही कोई डाउन पेमेंट या प्रोसेभसग फी। 
जो प्रोडक्ट आप खरीदेंगे उसकी किश्त साल 2017 से शुरु होगी। नोटबंदी के बाद से इलेक्ट्रॉनिक्स सामान की बिक्री में देश के अलग-अलग इलाकों से 70 फीसदी तक की गिरावट की खबरें आई हैं। ऐसे में कंपनियों और रिटेलर्स सभी को उम्मीद है कि उनकी नई स्कीम नोटबंदी के बाद दुकानों की फीकी पड़ी चमक को लौटा सकेगी।
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.