नोटबंदी का फैसला ऐतिहासिक, आम लोग होंगे सर्वाधिक लाभांवित: अंबानी

Samachar Jagat | Thursday, 01 Dec 2016 03:54:18 PM
नोटबंदी का फैसला ऐतिहासिक, आम लोग होंगे सर्वाधिक लाभांवित: अंबानी

मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने नोटबंदी के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले को ऐतिहासिक बताते हुये कहा कि इसका सबसे ज्यादा लाभ आम लोगों को मिलेगा। 

...3 करोड़ के 2000 रु. के जाली नोट छाप भाई-बहन ने खरीद ली Audi कार, 2 करोड़ बाजार में चला दिए!

अंबानी ने आज यहाँ समूह की दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी रिलायंस जियो की लांभचग के तीन महीने पूरे होने पर एक विशेष संबोधन में कहा मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को पुराने (पाँच सौ रुपये और एक हजार रुपये के) नोटों को बंद करने के ²ढ़ एवं ऐतिहासिक कदम फैसले पर बधाई देता हूँ। ऐसा करके प्रधानमंत्री कार्यालया ने भारत में डिजिटल समर्थित कम से कम नकदी वाली अर्थव्यवस्था को सबसे बड़ा प्रोत्साहन दिया है।

उन्होंने कहा कि डिजिटल ट्रांजेक्शन बढऩे से आर्थिक विकास को गति मिलेगी तथा तंत्र में अभूतपूर्व पारदर्शिता और उत्तरदायित्व का समावेश होगा। मैं समझता हूँ कि इस बदलाव का सबसे ज्यादा फायदा आम लोगों को होगा। 

वेतन दिवस तय सीमा से कम नकदी ही उपलब्ध करा पा रहे बैंक

अंबानी ने कहा कि जियोमनी जैसे माध्यमों के कारण हर भारतीय अपनी जेब में डिजिटल एटीएम रख सकता है। जियोमनी लाखों केंद्रों पर अपना विस्तार कर रहा है जहाँ माइक्रो एटीएम लगाये जायेंगे। कम मूल्य के लेकिन संख्या में ज्यादा ट्रांजेक्शनों को बढ़ावा देने के लिए व्यापारी - विशेषकर छोटे व्यापारी - अर्थव्यवस्था के महत्वपूर्ण घटक हैं। 

ऐसे खुदरा व्यापारियों के लिए जियोमनी मर्चेंट सॉल्यूशन बनाया जा रहा है। यह मंडियों, छोटे दुकानदारों, रेस्टोरेंटों, रेलवे टिकट काउंटरों, बस और जन परिवहन या व्यक्ति से व्यक्ति को पैसे ट्रांसफर करने का विकल्प प्रदान करेगा।       -एजेंसी

Read More:

भारत के इन मशहूर कॉलेजों में आज भी रहते हैं भूत !

वास्तु शास्त्र से जुड़ी इन बातों का हमेशा रखें ध्यान

अवसाद पीड़ित अधिकतर लोगों का नहीं हो पाता है बेहतर इलाज-शोध

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.