अब केवल 1 रुपये में घर बैठे खरीदें सोना 

Samachar Jagat | Friday, 13 Sep 2019 03:41:35 PM
Now buy gold sitting at home for only 1 rupee

इंटरनेट डेस्क। आर्थिक मंदी के चलते सोने की कीमतों में भी परिवर्तन देखा जा रहा है। जिस कारण से सोना खरीदने वालों की चांदी हो रही है। पिछले कुछ महीनों से सोने की कीमतों में उछाल देखने को मिल रहा है। इसकी बड़ी वजह यह है कि लोग सोने में जमकर निवेश कर रहे हैं। अगस्त महीने में कुल 145 करोड़ रुपये का शुद्ध निवेश हुआ है. जानकारों का मानना है कि सोना दिवाली तक और महंगा हो सकता है। मंदी की आहट के बीच आज की तारीख में सोना निवेश के लिए सबसे बेहतर ऑप्शन है। लोग अब ज्वैलरी खरीदने से बच रहे हैं।

इसके बदले तेजी से अच्छा मुनाफा कमाने के लिए लोगों का गोल्ड ईटीएफ की तरफ झुकाव बढ़ रहा है। आंकड़ों के मुताबिक गोल्ड ईटीएफ (एक्सचेंज ट्रेडेट फंड) में जमकर निवेश किया जा रहा है। अगस्त में 145 करोड़ रुपये का शुद्ध निवेश हुआ है। पिछले 9 साल में यह सबसे बड़ी रकम सोने में निवेश किया गया है। रुपये के कमजोर पड़ने और सोने की कीमतों में तेजी के बीच गोल्ड ईटीएफ में निवेश बढ़ा है। निवेशक इसे निवेश का सुरक्षित विकल्प मान रहे हैं। क्योंकि सोने के दाम में लगातार इजाफा हो रहा है जिससे निवेशकों का मुनाफा बढ़ता जा रहा है। हाल ही में 10 ग्राफ सोने का भाव 40 हजार रुपये से भी ऊपर चला गया था। एक्सपर्ट्स मानते हैं कि आने वाले दिनों में गोल्ड ईटीएफ बेहतर रिटर्न देने वाला निवेश साबित होगा। इसलिए अगर आप भी गोल्ड ईटीएफ में निवेश के इच्छुक हैं और पेपरवर्क से बचना चाहते हैं तो मोबाइल ऐप के जरिये भी निवेश कर सकते हैं।

 

कई तरह के मोबाइल ऐप आ गए हैं, जिनके जरिए आसानी से गोल्ड में निवेश कर सकते हैं। गूगल ने भी अपने यूपीआई ऐप गूगल पे के जरिए 99.99 फीसदी शुद्ध 24 कैरेट गोल्ड खरीदने का मौका दे रहा है। इसमें आप 1 रुपये तक का भी गोल्ड खरीद सकते हैं। गोल्ड ईटीएफ में पैसा लगाने के लिए सबसे पहले गूगल पे ऐप डाउनलोड करें। इसे ओपन करने के बाद आपको गोल्ड वैल्यूट नजर आएगा। जिस पर क्लिक करते ही बाय, सेल और डिलीवरी का ऑप्शन आएगा। बाय पर क्लिक करने पर आपको उह में गोल्ड का भाव नजर आएगा। इस प्राइस में टैक्स भी शामिल है। आप कम से कम 1 रुपए का गोल्ड खरीद सकते हैं। आप जितने रुपये का गोल्ड खरीदना चाहते हैं, इसके जरिये खरीद सकते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.