फ्लिपकार्ट पर अब हिंदी में खरीदारी

Samachar Jagat | Wednesday, 04 Sep 2019 10:51:03 AM
Now shopping in Hindi on Flipkart

नई दिल्ली। वालमार्ट के मालिकाना हक वाली देश की प्रमुख ई-वाणिज्य कंपनी फ्लिपकार्ट ने मंगलवार को अपनी सेवाएं हिंदी में शुरू करने की घोषणा की।


loading...

भाषा की इस सुगमता से कंपनी को 20 करोड़ अतिरिक्त ग्राहक जोडऩे में मदद मिलने की उम्मीद है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसने हिंदी इंटरफेस की शुरुआत त्यौहारी सीजन की बिक्री को ध्यान में रखते हुए की है। इससे दूसरे और तीसरे दर्जे के शहरों से ऑनलाइन और अपनी मातृभाषा में इंटरनेट का इस्तेमाल करने में सहज ग्राहकों को उसके मंच से जुडऩे में मदद मिलेगी।

उद्योग से जुड़ा एक अध्ययन बताता है कि भारत में इंटरनेट का इस्तेमाल करने वाले 90 फीसदी नए उपयोक्ता मातृभाषा का इस्तेमाल करते हैं। बयान में कहा गया है कि भहदी में सेवा उपलब्ध होने से फ्लिपकार्ट के उपयोक्ता अपने मनचाहे उत्पादों की सभी सूचनाएं और खोज परिणाम हिंदी में देख सकेंगे। हिंदी के उपयोक्ताओं की संख्या 2021 तक अंग्रेजी से आगे निकल जाएगी।

कंपनी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (ग्राहक अनुभव एवं मंच) जयंद्रन वेणुगोपाल ने कहा, ल्लभहदी की क्षमता ग्राहकों के लिए अपनी मातृ भाषा में खरीदारी के आराम और सुविधा का अनुभव के लिहाज से महत्वपूर्ण हो गई है। हम ने ग्राहकों को समझने, उनके संदर्भ और जरूरतों को समझने में व्यापक दृष्टिकोण अपनाया जिससे यह तय किया जा सके कि फ्लिपकार्ट में किस तरह मातृभाषा उपलब्ध कराई जा सकती है जिससे ई-वाणिज्य को लेकर उनकी समझ बेहतर होगी और ऑनलाइन खरीदारी दिलचस्प होगी। इससे अंग्रेजी में ऑनलाइन खरीदारी को कामकाजी अनुभव से हिंदी क्षमता के साथ भावनात्मक अनुभव में बदलने में मदद मिलेगी। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.