ऑयल इंडिया को मिल सकते हैं 12, ओएनजीसी, वेदांता को नौ-नौ, रिलायंस-बीपी को एक तेल/गैस खंड: सूत्र

Samachar Jagat | Monday, 10 Jun 2019 02:58:46 PM
Oil India can get 12, ONGC, Vedanta to nine-nine, Reliance-BP to an oil / gas block

नई दिल्ली। सरकारी कंपनी ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन (ओएनजीसी) और अनिल अग्रवाल की कंपनी वेदांता लिमिटेड को ताजी नीलामी में नौ-नौ तेल एवं गैस खंड मिलने वाले हैं। इनके अलावा रिलांयस इंडस्ट्रीज और इसके ब्रिटिश भागीदार बीपी पीएलसी के हिस्से में वह एक खंड बना रहने वाला है जिसमें वे गैस होने की खोज पहले कर चुके है। सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है। हाइड्रोकार्बन महानिदेशालय द्बारा अयोजित ताजा नीलामी में 32 तेल एवं गैस खंडों के लिए बोलियां मिली थीं। सूत्रों ने कहा कि इन बोलियों का मूल्यांकन कर लिया गया है।

गूगल ने समाचार कारोबार से 2018 में कमाए 4.7 अरब डॉलर : अध्ययन

मूल्यांकन के हिसाब से ओएनजीसी और वेदांता नौ-नौ खंडों में सबसे ऊंची बोली लगाने वाली कंपनी बनकर उभरी हैं जबकि सरकारी कंपनी ऑयल इंडिया लिमिटेड के हिस्से में 12 खंड जाते दिख रहे हैं। रिलायंस और बीपी की संयुक्त बोली ने बंगाल की खाड़ी में स्थित कृष्णा गोदावरी बेसिन के एक खंड के लिए ओएनजीसी को पछाड़ दिया है। सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडल समिति की मंजूरी मिलने के बाद नीलामी में जीतने वालों की घोषणा की जाएगी। इन खंडों के लिए बोली लगाने की समयसीमा 15 मई को समाप्त हो गई।

अब रेल का सफर करने पर नहीं होगी थकान, चलती ट्रेन में मालिश करा सकेंगे यात्री

सूत्रों ने कहा कि रिलायंस और बीपी ने लंबे समय बाद पहली बार संयुक्त तौर पर नीलामी में भाग लिया है। इससे पहले दोनों ने लाइसेंस की पुरानी नीति के तहत 2008 में संयुक्त बोली लगाई थी। सूत्रों ने बताया कि नीलामी के इस दौर में ओएनजीसी ने 20 खंडों तथा ऑयल इंडिया ने 16 खंडों के लिए बोली लगाई थी। इनके अलावा वेदांता ने 30 खंडों और इंडियन ऑयल, गेल तथा सुनपेत्रो ने दो-दो खंडों के लिए बोलियां लगाई थीं। -एजेंसी

व्यापार बोर्ड और व्यापार विकास एवं प्रोत्साहन परिषद की बैठक में हस्तशिल्प निर्यातकों ने की करों से छूट दिलाने की मांग


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.