मोबाइल एटीएम के लिए ओला ने एसबीआई, पीएनबी से साझेदारी की

Samachar Jagat | Monday, 28 Nov 2016 01:54:30 PM
Ola mobile ATM SBI, PNB and partnership

नई दिल्ली। नोटबंदी के बाद नकदी संकट को कम करने के लिए पेट्रोल पंपों के बाद अब एप आधारित टैक्सी सेवा देने वाली कंपनी ओला अपनी कुछ कैबौं लोगों को डेबिट कार्ड के माध्यम से नकदी लेने की सुविधा देगी। इसके लिए वह भारतीय स्टेट बैंक एसबीआई और पंजाब नेशनल बैंक पीएनबी के साथ साझेदारी कर रही है।

 गौरतलब है कि आठ नवंबर को 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट बंद किए जाने के बाद लोग नकदी की समस्या से जूझ रहे हैं। इसके अलावा बैंकों के एटीएम भी नए 2000 और 500 रुपए के नोट निकालने में सक्षम नहीं हो सके हैं। ऐसे में लोगों को राहत देने करीब 3700 पेट्रोल पंपों पर पॉइंट ऑफ सेल्स पीओएस मशीनों को शुरू किया गया है जहां लोग डेबिट कार्ड के माध्यम से नकदी ले सकते हैं।

 इसी तरह का प्रयोग कोलकाता और हैदराबाद में ओला ने किया जिसमेें पीओएस मशीन और बैंक अधिकारी के साथ विभिन्न स्थानोंं पर ओला कैब के माध्यम से लोगों को प्रति कार्ड 2000 रुपए की नकदी प्रदान की गई।  ओला के मुख्य परिचालन अधिकारी प्रणय जीवराजका ने पीटीआई-भाषा से कहा कि इसका शुरूआती रूझान बहुत अच्छा रहा है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.