अगले 15-20 दिन में कम हो जायेंगे प्याज, टमाटर के दाम -कृषि सचिव

Samachar Jagat | Monday, 04 Dec 2017 07:01:40 PM
Onion, Tomato Prices will be reduced in the next 15--20 days - Agriculture Secretary

नई दिल्ली।  व्यापार आंकड़ों के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी के खुदरा बाजारों में प्याज और टमाटर के दाम 70 से 80 रुपए प्रति किलो के दायरे में हैं। इसी प्रकार की वृद्धि अन्य प्रमुख शहरों में भी दिखाई दे रही है। पटनायक ने कहा, हमें पूरी उम्मीद है कि आने वाले दिनों में कीमतों में तकनीकी सुधार होगा।

विदेश व्यापार नीति की मध्यावधि समीक्षा कल

कृषि सचिव एस के पटनायक के अनुसार नई फसल की आवक के साथ अगले 15 से 20 दिन में देश के खुदरा बाजारों में प्याज और टमाटर की कीमतों में गिरावट आ जायेगी।  उन्होंने को बताया कि इन दोनों सब्जियों की कीमतों में बढ़ोतरी एक तात्कालिक समस्या है और स्थितियों में निश्चित तौर पर सुधार होगा।

सुरेश प्रभु से मिले आइकिया के शीर्ष प्रतिनिधि

प्याज के प्रमुख उत्पादक राज्य महाराष्ट्र में प्याज की बुवाई काफी बेहतर है। प्याज की आवक शुरु  हो गई है, कीमतें कम होंगी और 15 से 20 दिन में यह ठीक हो जायेगा। उन्होंने कहा कि टमाटर की नई फसल की बुवाई हो चुकी है और वह जल्द तैयार हो जायेगी। उन्होंने कहा कि आवक बढऩे से थोक और खुदरा बाजार दोनों में दाम नीचे आयेंगे। बेमौसम बरसात तथा देश के कुछ हिस्सों में शुष्क मौसम के कारण प्याज और टमाटर दोनों का उत्पादन प्रभावित हुआ था।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.