पैनासोनिक इंडिया का अगले पांच साल में 50 प्रतिशत कारोबार वृद्धि का लक्ष्य

Samachar Jagat | Wednesday, 19 Sep 2018 06:10:05 PM
Panasonic India targets 50% turnover in next five years

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। पैनासोनिक इंडिया ने अगले तीन से पांच साल में रसोईघर में काम आने वाले सामान के अपने राजस्व में 50 प्रतिशत तक वृद्धि का लक्ष्य रखा है। कंपनी की स्थापना के 100 वर्ष और रसोई के सामानों में देश में 30 साल पूरे करने पर पैनासोनिक इंडिया के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनीष शर्मा एवं पैनासोनिक एप्लायंसेस इंडिया के प्रबंध निदेशक हिडेनोरी असो ने बुधवार को ऐलान किया कि अक्टूबर आखिर में भारत में निर्मित राइस कूकर एसआर-एमसी03 का निर्यात जापान को किया जाएगा।

मंत्रिमंडल ने 4,500 करोड़ रुपए के चीनी पैकेज को टाला, अगले सप्ताह आ सकता है प्रस्ताव

उन्होंने कहा कि यह उल्लेखनीय घटनाक्रम है क्योंकि स्वचालित राइस कूकर का आविष्कार जापान में किया गया था लेकिन अब भारत में निर्मित राइस कूकर का निर्यात वहां किया जाएगा। पैनासोनिक इंडिया वर्तमान में 43 देशों में रसोई के सामान का निर्यात करता है और जापान इस लिहाज से 44वां ऐसा देश होगा, जहां कंपनी अपने उत्पादों का निर्यात करेगी।

ब्रसेल्स एयरलाइन्स जनवरी से भारत के लिए उड़ानों का परिचालन नहीं करेगी

शर्मा ने कहा है कि यह प्रगति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मेक इन इंडिया’ की दृष्टि के अनुरूप है। कंपनी का भारत में पिछले वित्त वर्ष में 10,200 करोड़ रुपए का कारोबार रहा। उन्होंने बताया कि 1988 में पैनासोनिक इंडिया ने किचन एप्लायसेंस के क्षेत्र में कदम रखते हुए चेन्नई में एक कारखाने की स्थापना की थी।

प्रधानमंत्री वैश्विक स्तर के सम्मेलन केंद्र की कल रखेंगे आधारशिला

शर्मा ने कहा कि भारत में निर्मित होने वाले सभी उत्पादों के प्रमुख अवयवों का निर्माण भी उसी परिसर में किया जाता है। इसका लक्ष्य उत्पादों की उच्च गुणवत्ता को बनाए रखना होता है। उन्होंने कहा कि आने वाला समय स्मार्ट एप्लायंसेस का है और इसी को ध्यान में रखते हुए पैनासोनिक इंडिया ने देश में ‘इंडिया इनोवेशन सेंटर’ की स्थापना की है।
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.