पचास करोड़ से ज्यादा के ऋण के लिए देना होगा पासपोर्ट का विवरण

Samachar Jagat | Saturday, 10 Mar 2018 06:46:04 PM
Passport details will be given for loans of more than 50 crore

नई दिल्ली। करोड़ों रुपये का ऋण लेकर विदेश भागने के मामलों के मद्देनजर सरकार ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों से 50 करोड़ रुपये से ज्यादा का कर्ज लेने के लिए अब पासपोर्ट का विवरण देना अनिवार्य कर दिया है। 

नोटबंदी के प्रस्ताव को कचरे के डिब्बे में फेंक देना चाहिए थाः राहुल गांधी

बैंकों को मोटा चूना लगाकर देश छोड़ कर जाने वाले कारोबारियों विजय माल्या, नीरव मोदी तथा कुछ अन्य के मामलों को देखते हुये सरकार ने ये उपाय किये हैं ताकि ऋण लेने वाले को देश छोड़कर भागने से रोकने के लिए तुरंत कदम उठाये जा सकें।

एक जून से पूरी तरह लागू होगा ई-वे बिल

वित्तीय सेवा विभाग के सचिव राजीव कुमार ने आज एक ट्वीट में यह जानकारी दी। उन्होंने लिखा 50 करोड़ रुपये से अधिक के नये ऋण धारकों को पोसपार्ट विवरण सार्वजनिक बैंकों में जमा कराना होगा। उन्होंने बताया कि 50 करोड़ रुपये से ज्यादा के पुराने ऋण के मामले में 45 दिन के भीतर ऋण धारक को बैंक में पासपोर्ट का विवरण देना होगा।  कुमार ने बताया कि नयी व्यवस्था के मद्देनजर ऋण आवेदन पत्रों में उपयुक्त संशोधन भी किये जायेंगे।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.