पतंजलि नागपुर परियोजना के लिए और जमीन अधिग्रहण करेगी

Samachar Jagat | Monday, 21 Nov 2016 02:40:15 PM
 पतंजलि नागपुर परियोजना के लिए और जमीन अधिग्रहण करेगी

नागपुर। पंतजलि समूह की यहां मिहान-सेज में 40 एकड़ और जमीन अधिग्रहण करने की योजना है। इससे कंपनी की महत्वकांक्षी परियोजना के लिए  कुल जमीन 330 एकड़ हो जाएगी। कंपनी की अपनी नागपुर परियोजना के जरिये औषधि के रूप में उपयोग होने वोले जड़ी-बुटी हर्बल मेडिसिन के निर्यात की योजना है। यह परियोजना अभी विकास के चरण में है। इससे करीब 10,000 लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे।

 पतंजलि समूह के सीईओ आचार्य बालकृष्ण ने यहां एक कार्यक्रम में कहा कि कंपनी मिहान-सेज में 40 एकड़ जमीन और अधिग्रहण की योजना बना रही है। बालकृष्ण आज यहां आये थे। पंतजलि के पास मिहान के सेज और गैर-सेज दोनों क्षेत्रों में जमीन हैं।

 फिलहाल पंतजलि के गैर-सेज क्षेत्र में 230 एकड़ तथा सेज में 60 एकड़ जमीन हैं। बालकृष्ण ने संवाददाताओं से कहाकि मुख्यमंत्री महाराष्ट्र देवेन्द्र फड़णवीस ने पंतजलि से नागपुर में आगे और निवेश करने को कहा है जिसके बाद समूह ने 40 एकड़ अतिरिक्त जमीन के अधिग्रहण की योजना बनायी है। करीब 80 प्रतिशत उत्पाद का निर्यात किया जाएगा। हमारा जोर चिकित्सा में उपयोग होने वाले जड़ी बुटी के निर्यात पर होगा।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.