पवनहंस की विनिवेश प्रक्रिया कल से, 11 जून तक जमा करा सकेंगे अभिरुचि पत्र

Samachar Jagat | Friday, 13 Apr 2018 10:09:21 PM
Pawan hans disinvestment process

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र की हेलिकॉप्टर सेवा प्रदाता पवनहंस में विनिवेश के तहत सरकार की 51 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने के लिए अभिरुचि पत्र आमंत्रित करने हेतू प्राथमिक सूचना पत्र 14 अप्रैल को जारी किया जायेगा। 

फॉक्सवैगन के शीर्ष स्तर पर बदलाव हर्बर्ट डिएस होंगे नये सीईओ

प्राप्त जानकारी के अनुसार, 14 अप्रैल से ही संभावित बोली प्रदाता अपने प्रश्न भेज सकेंगे। प्रश्न तथा स्पष्टीकरण माँगने की अंतिम तारीख 14 मई होगी जबकि 28 मई को प्रश्नों के अंतिम उत्तर प्रकाशित किये जायेंगे। अभिरुचि पत्र जमा कराने की अंतिम तारीख 11 जून है जबकि अभिरुचि पत्र के आधार पर चयनित कंपनियों के नाम 02 जुलाई को सार्वजनिक किये जायेंगे।

पवनहंस में सरकार की 51 प्रतिशत और सार्वजनिक क्षेत्र की तेल एवं गैस अन्वेषण कंपनी ओएनजीसी की 49 प्रतिशत हिस्सेदारी है। सरकार अपनी पूरी हिस्सेदारी बेच रही है। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने अक्टूबर 2016 में इसके लिए मंजूरी दी थी। पिछले साल अक्टूबर में अभिरुचि पत्र आमंत्रित किये गये थे, लेकिन सिर्फ एक वैध अभिरुचि पत्र आने के कारण विनिवेश परवान नहीं चढ़ सका। सरकारी नियमों के अनुसार, सिर्फ एक खरीदार होने की स्थिति में बोली प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ाई जा सकती। इसलिए पवनहंस के लिए बोली प्रक्रिया दोबारा शुरू की जानी है। एसबीआई कैपिटल मार्केट लिमिटेड को सौदा सलाहकार नियुक्त किया गया है। 

भारत, चीन के बीच तुलना करना अनुचित: रघुराम राजन

इस साल 31 जनवरी को पवनहंस की प्राधिकृत पूँजी 560 करोड़ रुपये और चुकता शेयर पूँजी 557.48 करोड़ रुपये है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.