पेट्रोल वर्ष के उच्चतम स्तर पर

Samachar Jagat | Sunday, 14 Apr 2019 02:32:13 PM
Petrol at the highest level of the year

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल रविवार को छह पैसे महँगा होकर साढे चार महीने के उच्चतम स्तर 72.92 रुपए प्रति लीटर पर पहुँच गया। डीजल सात पैसे चढकर 66.26 रुपए प्रति लीटर के भाव बिका जो दो सप्ताह से ज्यादा का उच्चतम स्तर है। देश की सबसे बड़ी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन से मिली जानकारी के मुताबिक यहां रविवार को पेट्रोल के दाम छह पैसे प्रति लीटर बढे और यह 72.92 रुपए प्रति लीटर बिका।

फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर-2' का ट्रेलर हुआ लांच, तारा सुतारिया संग लिप लॉक करते नजर आए टाइगर श्रॉफ

ये पिछले साल 29 नवंबर के बाद की इसकी सर्वाधिक कीमत है। डीजल सात पैसे की बढत के साथ 66.26 रुपए प्रति लीटर पर पहुँच गया। इस साल 29 मार्च के बाद यह इतना महँगा कभी नहीं बिका है। तेल विपणन कंपनियाँ दोनों जीवाश्म ईंधनों की कीमतों की रोजना समीक्षा करती हैं।

शादी की खबरों के बीच अस्पताल के बाहर स्पॉट हुए अर्जुन और मलाइका, यह है बडी वजह

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में मूल्यों और डॉलर के मुकाबले रुपए के विनिमय दर को ध्यान में रखते हुये नयी कीमत तय की जाती है जो हर दिन सुबह छह बजे बदलती है। दिल्ली के साथ ही मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में भी पेट्रोल छह-छह पैसे महँगा हुआ तथा क्रमश: 78.49 रुपये, 74.94 रुपये और 75.68 रुपए प्रति लीटर पर पहुँच गया। डीजल की कीमत दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में सात-सात पैसे बढ़ायी गयी। इन जगहों पर यह क्रमश: 66.26 रुपए, 68 रुपए और 69.96 रुपए प्रति लीटर के भाव बिका। मुंबई में डीजल आठ पैसे चढकर 69.35 रुपए प्रति लीटर पर पहुँच गया। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.