पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने शुरू की चालू खाते की सुविधा

Samachar Jagat | Tuesday, 26 Feb 2019 06:08:53 PM
Pettyme Payments Bank launches current account facility

नई दिल्ली। पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) ने शून्य खाता शेष चालू खाते की सुविधा शुरु करने की घोषणा की है। पीपीबीएल पहले से ही बचत खाते की सुविधा दे रहा है जिसमें कोई न्यूनतम खाता शेष रखने की शर्त नहीं, असीमित निशुल्क डिजिटल लेनदेन, मुफ्त डिजिटल डेबिट कार्ड आदि की सुविधा दी गई है।

बैंक का लक्ष्य भारत के 4 करोड़ से अधिक लघु एवं मध्यम उपक्रमों को बैंकिग सुविधा प्रदान करता है जिनके पास निशुल्क बचत खाते की सुविधा नहीं है। लघु एवं मध्यम उपक्रमों के लिए ये बहुत मददगार होंगी और साथ ही उन्हें अपने खाते के परिचालन के इस्तेमाल में एक इंटरफेस भी मिलेगा।

पीपीबीएल चालू बचत खाताधारक निशुल्क बैंकिग सुविधाओं का लाभ भी उठाए पाएंगे और उन्हें अपने खाते के परिचालन के लिए यूज़र-फ्रैंडली इंटरफेस भी मिलेगा जो सुरक्षित तथा मजबूत टेक्नोलॉजी से लैस है। चालू खाते की यह सुविधा व्यक्तियों, सोल प्रॉपराइटरों, लघु तथा मध्यम उपक्रमों तथा बड़े कॉर्पोरेट संगठनों के लिए उपलब्ध रहेगी।

ग्राहक जितनी बार चाहे इस खाते में पैसे जमा कर सकते हैं और इसके लिए उन्हें कोई शुल्क नहीं देना होगा। दिन के अंत में ग्राहक के चालू खाते का शेष एक लाख रुपए को पार कर जाएगा तो वह अपने आप पार्टनर बैंक के एक चालू खाते में पहुंच जाएगा। ग्राहक पार्टनर बैंक के चालू खाते में मौजूद रकम की किसी भी वक्त तत्काल निकासी कर सकते हैं।

नवजो​त सिंह सिद्धू के बयान का समर्थन करने पर बिग बॉस विनर को मिली रेप की धमकी

रणवीर सिंह के गाने मल्हारी पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने किया जमकर डांस, देखें video



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.