ताइवान की टीपीवी टेक्नोलॉजी के साथ भारत में वापसी करेगा फिलिप्स टीवी

Samachar Jagat | Monday, 19 Nov 2018 09:40:18 AM
Philips TV will return to India with TPV technology in Taiwan

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। देश के टेलीविजन बाजार से लगभग एक साल बाहर रहने के बाद नीदरलैंड की रॉयल फिलिप्स ने फिर से वापसी की तैयारी कर ली है। कंपनी की योजना अगले महीने बाजार में आठ मॉडल पेश करने की है। इसके लिए कंपनी ने अपने ताइवान स्थित ब्रांड लाइसेंसी टीपीवी टेक्नोलॉजीस के साथ समझौता किया है।


भारतनेट से जुड़ी दिक्कतों को लेकर बीएसएनएल ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

टीपीवी टेक्नोलॉजी के पास रॉयल फिलिप्स की टीवी श्रृंखला के वैश्विक अधिकार हैं। अब कंपनी को फिलिप्स के लिए भारतीय बाजार का ब्रांड लाइसेंस भी मिल गया है। इससे पहले फिलिप्स के ब्रांड अधिकार वीडियोकॉन इंडस्ट्रीज के पास थे लेकिन वित्तीय दिक्कतों के चलते उसने उत्पादन बंद कर दिया। भारतीय ग्राहकों के बीच फिलिप्स ब्रांड की अलग पहचान है।

टीपीवी की योजना दिसंबर 2020 तक भारतीय बाजार में छह से आठ प्रतिशत की हिस्सेदारी हासिल कर पांच शीर्ष टीवी ब्रांड में शामिल होने की है। फिलिप्स टेलीविजन एंड ऑडियो के देश में कारोबार प्रमुख अरुण मेनन ने कहा, ''हमारी योजना दिसंबर 2018 के मध्य तक 22 और 24 इंच श्रेणी में सात से आठ मॉडल पेश करने की है। इसके बाद हम 65 इंच श्रेणी में भी उत्पाद उतारेंगे।"

कच्चे तेल की नरमी, रुपये में सुधार से नवंबर में अब तक एक अरब डॉलर से अधिक का विदेशी निवेश

कंपनी की योजना अगले साल जुलाई-सितंबर तिमाही तक ओएलईडी 903 को भी भारतीय बाजार में पेश करने की है जो उसका ओएलईडी टीवी श्रेणी का अग्रणी मॉडल है। उन्होंने कहा कि भारत में पेश किए जाने वाले सभी मॉडल वैश्विक बाजार में भी उपलब्ध हैं।लंबी अवधि में टीवी के घरेलू उत्पादन और असेंबलिंग के लिए कंपनी ने डिक्सॉन टेक्नोलॉजी से भी साझेदारी की है। - एजेंसी

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.