पीएनबी और एचडीएफसी बैंक ने बनाएं नये नियम, ग्राहकों को होगी दिक्कत 

Samachar Jagat | Tuesday, 03 Sep 2019 10:55:58 AM
PNB and HDFC Bank formulate new rules, customers will face problems

इंटरनेट डेस्क। आप पंजाब नेशनल बैंक या एचडीएफसी बैंक के ग्राहक हैं तो आपके लिए एक बड़ी खबर है। इन दोनों बैंकों में फिक्स्ड डिपॉजिट के जरिए निवेश करने वाले ग्राहकों के लिए एक नियम बदल गया है। इस बदलाव का असर लाखों ग्राहकों पर पड़ने की आशंका है। पंजाब नेशनल बैंक और एचडीएफसी बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में बदलाव किया है।


loading...

पीएनबी ने 2 करोड़ रुपये से कम की फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिलने वाली ब्याज दरों को 0.50 फीसदी घटा दिया है। इस बदलाव के तहत अब बैंक 7-45 दिन के मैच्योरिटी टेन्योर वाले डिपॉजिट पर 4.5 फीसदी ब्याज देगा। वहीं सीनियर सिटीजन के लिए इस अवधि में फिक्स्ड डिपॉजिट पर 5 फीसदी की ब्याज दर दी जाएगी।

पूर्व में इस अवधि वाले डिपॉजिट पर ब्याज दर क्रमशरू आम लोगों के लिए 5 फीसदी और सीनियर सिटीजन के लिए 5.50 फीसदी थीं। इसके अलावा 46-179 दिनों के लिए भी ब्याज दर 5.5 फीसदी है जबकि सीनियर सिटीजन के लिए यह दर 6 फीसदी पर हो जाती है। वहीं अगर बात करें 180-270 दिनों की तो ब्याज दर 6 फीसदी और 6.5 फीसदी है।

इसके अलावा 271 दिनों से एक साल के लिए ब्याज दर 6.25 फीसदी और 6.75 फीसदी है। इससे पहले एचडीएफसी बैंक ने भी फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में कटौती की थी।

 वर्तमान में बैंक 7 दिनों से लेकर 10 साल तक की एफडी पर बैंक 3.50 फीसदी से लेकर 7.10 फीसदी तक की ब्याज दर ऑफर कर रहा है। सीनियर सिटीजन को बैंक आम नागरिक से आधा फीसदी ज्यादा ब्याज देता है. इन दोनों बैंकों के बदलाव 1 सितंबर से प्रभावी हो गए हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.