पीएनबी ने आईसीएआई को नहीं दी अब तक इस बात की जानकारियां

Samachar Jagat | Thursday, 12 Apr 2018 08:53:01 PM
PNB did not give ICAI details till date

मुंबई। भारतीय सनदी लेखा संस्थान (आईसीएआई) ने गुरुवार को कहा कि उसे पंजाब नेशनल बैंक से 13 हजार करोड़ रुपए के घोटाले के संबंध में अभी तक जानकारियां नहीं मिली हैं।

प्रधान बोले, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि रोकने का कोई निर्देश नहीं

संस्थान ने एक उच्च स्तरीय समूह गठित किया है जो पीएनबी घोटाले में प्रणालीगत खामियों का अध्ययन कर रहा है। समूह बैंकिंग प्रणाली को मजबूत करने के लिए उठाए जाने वाले बचाव के कदमों का भी सुझाव देगा।

समूह ने बैंक से सूचना पाने में असफल रहने के बाद सरकार से इसमें दखल की मांग की है ताकि उसे घोटाले से संबंधित जानकारियां मिल सके।

फ्लिपकार्ट में हिस्सेदारी लेने के लिए वॉलमार्ट की बातचीत जारी

आईसीएआई के सदस्य एसबी जवारे ने कहा कि कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय और वित्त मंत्रालय ने पीएनबी को चिट्ठी भेजकर उसे आईसीएआई को सूचनाएं मुहैया कराने को कहा है, लेकिन अभी तक हमें बैंक से कोई सूचना नहीं मिली है। 

उन्होंने कहा कि समूह ने पीएनबी से कुछ दस्तावेजों, प्रक्रियाओं तथा घोटाले से जुड़ी अन्य जानकारियों का अनुरोध किया था।
जवारे ने कहा कि हमें पीएनबी से जानकारियां नहीं मिल सकती हैं। वे बिलकुल सहयोग नहीं कर रहे हैं।

गत वित्त वर्ष में एयर इंडिया का राजस्व 11 फीसदी बढ़ा: खरोला

उल्लेखनीय है कि भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी, उसके मामा मेहुल चोकसी एवं कुछ अन्य लोगों ने मिलकर पीएनबी के साथ करीब 13,000 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की थी। मामला सामने आने के बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो, प्रवर्तन निदेशालय और एसएफआईओ समेत अन्य एजेंसियां इसकी जांच कर रही हैं।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.