पीएनबी घोटाला: ईडी ने चोकसी की कंपनी के 85 करोड़ रुपए के आभूषण जब्त किए

Samachar Jagat | Friday, 18 May 2018 08:57:41 AM
PNB scam: ED confiscates Choksi company 85 crores jewelery

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय ( ईडी ) ने पंजाब नेशनल बैंक ( पीएनबी ) के 13,000 करोड़ रुपए के घोटाले में मेहुल चेकसी की कंपनी गीतांजलि समूह के 85 करोड़ रुपए के 34,000 आभूषण जब्त किए हैं। एजेंसी ने कहा कि ये आभूषण दुबई से खरीदे गए थे। इन आभूषणों को मनी लांड्रिंग रोधक कानून के तहत जब्त किया गया है।

एयर एशिया इंडिया ने कर्मचारियों की संख्या 2000 तक बढ़ाई

एक बयान में कहा गया है, ईडी ने मेहुल चोकसी के नियंत्रण वाली गीतांजलि ग्रुप से मनी लांड्रिंग रोधक कानून ( पीएमएलए ) के तहत 85 करोड रुपए के 34,000 आभूषण जब्त किए हैं। यह आभूषण दुबई से खरीदे गए थे। चोकसी और उसका भांजा नीरव मोदी पीएनबी घोटाले में ईडी की जांच के घेरे में हैं।

मोदी , चोकसी और अन्य की ईडी और अन्य जांच एजेंसियों द्वारा जांच की जा रही है। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ( सीबीआई ) और ईडी ने इस मामले में 2-2 प्राथमिकी दर्ज की हैं। सीबीआई ने इसी सप्ताह इस मामले में मुंबई की कोर्ट में दो आरोपपत्र दायर किए हैं।

शीघ्र सुधरेगी बैंकिंग क्षेत्र की सेहत: गोयल

प्रवर्तन निदेशालय द्वारा अपनी ओर से अभियोजन शिकायत दर्ज किए जाने की उम्मीद है। ईडी की शिकायत या आरोपपत्र मनी लांड्रिंग के पहलू पर केंद्रित होगी। अपने खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किए जाने से पहले ही मोदी और चोकसी देश से बाहर जा चुके थे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.