राजस्थान सरकार ने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 7 % बढ़ाया

Samachar Jagat | Friday, 18 Nov 2016 08:27:31 AM
Rajasthan government employees of DA 7 percent increase

जयपुर। राजस्थान सरकार ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते तथा पेंशनरों की महंगाई राहत में सात प्रतिशत वृद्वि की है। वर्तमान में राज्य कर्मचारियों को वेतन का 125 प्रतिशत महंगाई भत्ता देय है। इस वृद्धि के बाद अब यह बढ़कर 132 प्रतिशत हो गया है। 

एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार महंगाई भत्ते एवं महंगाई राहत दर में यह वृद्धि 1 जुलाई, 2016 से लागू होगी। इस वृद्धि से लगभग 8 लाख कर्मचारी एवं करीब 3.5 लाख पेंशनर लाभान्वित होंगे। इस वृद्धि से राज्य सरकार पर चालू वित्तीय वर्ष में लगभग 750 करोड़ रुपये का अतिरिक्त वित्तीय भार पड़ेगा। 

बढ़े हुए महंगाई भत्ते का लाभ राज्य कर्मचारियों के अतिरिक्त कार्य प्रभारित कर्मचारियों, पंचायत समिति, जिला परिषद के कर्मचारियों तथा राज्य के पेंशनरों को भी देय होगा। जुलाई से अक्टूबर माह के बढ़े हुए महंगाई भत्ते की राशि संबंधित कर्मचारियों के सामान्य प्रावधाई निधि खाते में जमा की जाएगी तथा 1 नवंबर, 2016 से इस महंगाई भत्ते का नकद भुगतान दिया जाएगा। 

1 जनवरी, 2004 एवं उसके बाद नियुक्त राज्य कर्मचारियों एवं पेंशनरों को बढ़े हुए महंगाई भत्ते और महंगाई राहत का भुगतान नकद देय होगा।    - एजेंसी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.